Mother Dairy ने बढ़ाई दूध की कीमत
Mother Dairy ने बढ़ाई दूध की कीमत Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Mother Dairy ने दिया चौथी बार झटका, बढ़ाई दूध की कीमत

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारतवासियों के लिए यह साल काफी महंगाई भरा रहा है। क्योंकि, सालभर में पेट्रोल -डीजल से लेकर सभी तरह के ईंधन और खाने के तेल और दूध से लेकर लगभग सभी खाद्य पदार्थ की कीमत में बढ़त दर्ज हुई है। ऐसे हालातों में लग रहा है बचे दो महीने भी महंगाई के बीच ही काटने पड़ेंगे। इसी बीच यह खबर सामने आई है कि, 'मदर डेयरी' (Mother Dairy) ने एक बार फिर दूध की कीमत बढ़ा दी हैं। इन कीमतों के बढ़ने से सीधे लोगों की रसोई पर प्रभाव पड़ेगा। क्योंकि, दूध रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाला एक जरूरी पैय पदार्थ है।

Mother Dairy ने भी बढ़ा दी दूध की कीमतें :

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर बहुत से देशों पर पड़ा है। इन्हीं में भारत का नाम भी शामिल है। देश में महंगाई का आलम अब यह है कि, जनता को फिर महंगाई की मार झेलने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। क्योंकि, दूध के प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनी Mother Dairy ने चौथी बार अपने दूध की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला कर लिया है। इस बढ़त के बाद Mother Dairy ने सोमवार से अपनी नई कीमतें जारी कर दी हैं। हालांकि, बढ़ी हुई कीमत रविवार से ही प्रभावी होंगी। बताते चलें कि, Mother Dairy ने आखिरी बार यह दूध की कीमतें पिछले महीने ही यानी ओक्टुबर 2022 में बढ़ाई थीं। कंपनी ने तब भी अपने दूध के अलग-अलग वैरिएंट में 2 रुपये की वृद्धि कर दी थी।

अलग-अलग दूध की कीमत में बढ़त :

Mother Dairy द्वारा दिल्ली-NCR में जारी की गई ताजा कीमतों के अनुसार, कंपनी ने फुल क्रीम दूध की कीमत में मात्र 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। कंपनी द्वारा बढाई गई नई कीमतें आज सोमवार यानी 21 नवंबर 2022 से लागू की जा चुकी हैं। कंपनी द्वारा जारी की गई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली-NCR में फुल क्रीम दूध की कीमत 64 रुपये प्रति लीटर और टोकन दूध की कीमत 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT