Mukesh Ambani-Gautam Adani will join ram temple bhoomi poojan
Mukesh Ambani-Gautam Adani will join ram temple bhoomi poojan Social Media
व्यापार

राम मंदिर के भूमिपूजन में शामिल होंगी ये दो दिग्गज हस्तियां

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। कई सालों के इंतजार बाद अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। जिसका भूमिपूजन 5 अगस्त को भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। बैसे तो इस कार्यक्रम का आयोजन बहुत भव्य होना चाहिए था परंतु कोरोना वायरस के चलते बने हालातों को देखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन काफी शान्तिपूरक और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाएगा। वहीँ इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही भारत की 2 मानी जानी हस्तियां भी शामिल होंगी।

दो दिग्गज हस्तियां होंगे शामिल :

दरअसल, श्री राम मंदिर के निर्माण कार्य को शुरु करने के लिए 5 अगस्त को आयोजित किये गए भूमि पूजन के महानुष्ठान के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ भारत के दो दिग्गज बिजनेसमैन भी शामिल होंगे। जिनमें से पहले भारत के सबसे अमीर और दुनिया के पांचवे सबसे अमीर व्यक्ति रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी हैं और दूसरे अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी।

दो सौ लोगों की सूची तैयार :

बताते चलें, प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लोगों द्वारा काफी सोच विचार करने के बाद मिलकर दो सौ लोगों की सूची तैयार की जा रही है। इस सूची में शामिल होने वाले दो सौ लोगों को चार श्रेणियों में विभाजित किया गया है। इनमें से पहली श्रेणी देश की विभूतियों की है। जिसमे कला, साहित्य, संस्कृति और औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े खास लोगों को शामिल किया गया था। बता दें, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को भी श्रेणी में शामिल किया गया है।

अन्य तीन श्रेणी :

4 श्रेणियों में में आमंत्रित किए जाने वाले लोगों में बाकी की तीन अन्य श्रेणियों में विश्व हिंदू परिषद एवं संघ के पदाधिकारियों और मंदिर आंदोलन से जुड़े अग्रणी नेता, स्थानीय संत-महंत, समाजसेवी और केंद्रीय मंत्री, राजनीतिज्ञ, जनप्रतिनिधि एवं शीर्ष अधिकारियों को शामिल किया गया है। बताते चलें, बिजनेस क्षेत्र के अलावा जो चुनिंदा हस्तियां इस भूमिपूजन में शामिल होंगी, उनमें पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं दिग्गज BJP नेता लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं शीर्ष BJP नेता डॉ. मुरलीमनोहर जोशी, संघ प्रमुख मोहन भगवत सहित भैयाजी जोशी एवं डॉ. कृष्णगोपाल भी शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT