कौन हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू
कौन हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू Raj Express
व्यापार

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत की हुई सगाई, जानिए कौन हैं अंबानी परिवार की होने वाली बहू?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स और बड़े उद्योगपतियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के घर में एक बार फिर से खुशियों का माहौल है। दरअसल मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। बीते दिनों राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में अनंत अंबानी ने राधिका मर्चेंट के साथ सगाई की है। इस दौरान अंबानी और मर्चेंट परिवार के सदस्य और खास दोस्त ही मौजूद रहे थे। जैसे ही अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई की तस्वीरें सामने आईं, लोग इस बात को जानने के लिए उत्सुक हैं कि राधिका मर्चेंट कौन हैं? तो चलिए हम आपको बताते हैं।

बिजनेसमैन परिवार से हैं राधिका मर्चेंट :

आपको बता दें कि अनंत अंबानी की तरह राधिका मर्चेंट भी एक बिजनेसमैन परिवार से आती हैं। राधिका अरबपति उद्योगपति विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। विरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ हैं। राधिका की एक बहन भी है, जिसका नाम अंजली है। राधिका का परिवार मूल रूप से गुजरात के कच्छ का रहने वाला है।

बचपन के दोस्त हैं अनंत और राधिका :

बता दें कि राधिका का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था। अनंत और राधिका बचपन के दोस्त हैं। इसके अलावा अंबानी परिवार और मर्चेंट परिवार के संबंध भी बहुत अच्छे रहे हैं। राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। इसके बाद साल 2017 में उन्होंने वाइस चेयरमैन के तौर पर रियल एस्सेट फर्म इस्प्रवा टीम के साथ काम किया। फिलहाल राधिका ने अपना फैमिली बिजनेस ज्वाइन कर रखा है।

क्लासिकल डांसर भी हैं राधिका :

अपनी होने वाली सास नीता अंबानी की तरह राधिका को भी डांस का बेहद शौक है। उन्होंने 8 साल तक भरतनाट्यम की ट्रेनिंग ली है। इसके अलावा राधिका ने इंडियन क्लासिकल डांस भी सीखा है। जून 2022 में अरंगेत्रम सेरेमनी के दौरान राधिका ने अपने डांस से सभी को प्रभावित किया था। इसके साथ ही राधिका को ट्रैकिंग और स्विमिंग भी बेहद पसंद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT