एंटीलिया मामले में NIA के हाथ लगे अहम सबूत
एंटीलिया मामले में NIA के हाथ लगे अहम सबूत Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

एंटीलिया मामले में NIA के हाथ लगे अहम सबूत, हो रही बड़े खुलासे की आशंका

Author : Kavita Singh Rathore

एंटीलिया मामला अपडेट। देश के सबसे बड़े कारोबारी और सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर जब से जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो बरामद हुई थी तब से यह मामला शुरू हुआ है और खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन कोई न कोई नए खुलासे इस मामले में हो ही रहे हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि, इस मामले में सबसे ज्यादा चौंकाने वाले खुलासे CIU के पूर्व चीफ सचिन वझे की गिरफ्तारी के बाद से हो रहे हैं। जहां कल तक स्कॉर्पियो चोरी ही न होने की बात सामने आने से इस मामले ने अलग ही मोड़ ले लिया था। वहीं अब इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अहम सबूत मिले हैं।

NIA के हाथ लगे अहम सबूत :

दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो के मामले की गुत्थी सुलझने का नाम ही नहीं ले रही है, जबकि एक एक करके परत दर परत खुलती ही जा रही हैं। वहीं, अब इस मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को अहम सबूत मिले हैं। इस अहम सबूत के तहत जांच एजेंसी ने उस मर्सिडीज कार को ढूंढ निकाला है, जिसे कथित तौर पर मुंबई पुलिस से निलंबित सचिन वाझे चला रहे थे। इतना ही नहीं इस मर्सिडीज में NIA को विस्फोटकों रखी उस संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी की असली नंबर प्लेट और भारी मात्रा में नकदी भी मिली है।

बड़े खुलासे की आशंका:

NIA के IG अनिल शुक्ला द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, बरामद की गई मर्सिडीज को सचिन वाझे ही चला रहे थे और वह उनके पास ही रहती थी। जबकि अब एजेंसी के पास नया टास्क इस कार के असली मालिक का पता लगाना है। अब इस मामले में NIA द्वारा किसी बड़े खुलासे की आशंका जताई जा रही है। बताते चलें, बरामद की गई मर्सिडीज में से पांच लाख की नकदी, कुछ कपड़े, पेट्रोल-डीजल और एक काउंटिंग मशीन भी प्राप्त हुई है। यह मर्सिडीज NIA को क्रॉफोर्ड मार्केट के पास स्थित मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस के नजदीक बनी कार पार्किंग में खड़ी मिली थी। NIA ने इसे जब्त कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

वाझे के केबिन से मिले अहम दस्तावेज :

बताते चलें, NIA द्वारा वाझे के केबिन की जांच करने पर कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं। इसके अलावा एजेंसी ने CIU टीम में शामिल पुलिसकर्मियों से भी काफी घंटे पूछताछ की है। जिनमें से कुल सात पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। NIA एजेन्सी ने बताया है कि, 'हमने CCTV फुटेज में सचिन वाझे को कार के बाहर एक ढीला कुर्ता पहने देखा था जो PPE किट जैसा दिखता है। बाद में इसी कुर्ते को कार में रखे तेल का इस्तेमाल कर जलाया गया था। कथित तौर पर वाझे का PPE किट जैसे कुर्ते में दिखना इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस व्यक्ति ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी खड़ी थी, उसने भी PPE किट पहनी थी।'

NIA ने की CIU के दफ्तर में जांच :

बता दें, NIA इस मामले में बहुत एहतियात बरत रही है इसी के चलते NIA की टीम ने मुंबई पुलिस मुख्यालय में स्थित क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट (CIU) के दफ्तर की भी जांच की थी। जीसके प्रमुख निलंबित होने से पहले सचिन वाझे थे। यह जांच रात से सुबह तक चली थी, इस जांच में NIA ने एक लैपटॉप, एक आईपैड, एक फोन, DVR और ठाणे की साकेत इमारत की CCTV फुटेज बरामद कीं। इनमें से DVR को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि, DVR में कई बड़े रहस्य हो सकते हैं, जो इस मामले की गुत्थी को सुलझा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT