Bombay Stock Exchange
Bombay Stock Exchange Raj Express
व्यापार

निफ्टी ने बनाया ऑल टाइम हाई का नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स में 300 अंक की तेजी, ज्यादातर सेक्टोरल इंडेक्स ऊपर

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • दो फरवरी के बाद निफ्टी में नया शिखर बनाया है

  • निफ्टी ने 22,157 का नया ऑल टाइम हाई बनाया है

  • पहले निफ्टी का हाई 22,115 था, जो 15 जनवरी को बना

राज एक्सप्रेस । एनएसई बेंचमार्क निफ्टी ने 11 सत्रों के बाद आज फिर से नया शिखर बनाने में सफल रहा। दो फरवरी के बाद निफ्टी में आज सप्ताह के पहले दिन नया शिखर बनाया है। निफ्टी ने 22,157 का ऑल टाइम हाई बनाया है। इससे पहले निफ्टी का ऑल टाइम हाई 22,115 था, जो उसने 15 जनवरी को बनाया था। वहीं, सेंसेक्स भी करीब 300 अंक की तेजी के साथ 72,730 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 में तेजी और 5 में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा मार्केट ओपन होते ही पेटीएम के शेयर में 5% का अपर सर्किट लग गया है। कारोबारी हफ्ते के पहले दिन बढ़त पर शुरुआत करने के बाद निफ्टी ने 11 सत्रों में नए शिखर पर पहुंच गया। देखा जाये तो 2 फरवरी के बाद निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा है। एनएसई के सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी रियल्टी को छोड़कर आज सभी सेक्टर्स में तेजी देखने को मिल रही है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में सबसे ज्यादा 1.95% की तेजी देखने को मिल रही है।

जबकि, मीडिया सेक्टर में 0.88%, फार्मा में 0.80%, एफएमसीजी में 0.78%, हेल्थकेयर में 0.57%, बैंक में 0.44% और ऑटो सेक्टर में 0.44% की तेजी देखने को मिल रही है। इस बीच, ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के कवरेज पर रोक लगा दी है। बैंक रेगुलेटर भारतीय रिजर्व बैक की कार्रवाई की वजह से यह रोक लगाई गई है। प्राइस स्थिर होने के बाद फिर से ब्रोकरेज फर्म इस शेयर के बारे में कोई जानकारी देगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT