शेयर बाजार में गिरावट से शुरुआत
शेयर बाजार में गिरावट से शुरुआत  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

एशियाई शेयरों में गिरावट के साथ हुई निफ्टी की शुरुआत, 3-माह के शिखर पर पहुंचा अमेरिकी डॉलर

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। सिंगापुर स्थित एक्सचेंज SGX पर सूचीबद्ध निफ्टी 50 फ्यूचर्स, निफ्टी50 के लिए एक शुरुआती संकेतक, गुरुवार सुबह 8:31 बजे 0.13% या 24 अंक नीचे कारोबार कर रहा था, यह दलाल स्ट्रीट पर निचले से सपाट उद्घाटन का संकेत देता है और बाद में 9.15 बजे शुरु हुए NSE और BSE के कारोबार में इसका प्रभाव साफ दिखाई दिया। इसके अलावा, Dow Jones Futures में 0.1% की गिरावट दर्ज की गई है और Nasdaq 100 Futures में 0.27% की गिरावट आई। फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल की कांग्रेस को गवाही देने के दूसरे दिन के बाद बुधवार को अमेरिकी बाजार में प्रमुख सूचकांक मिले-जुले बंद हुए, मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए संभावित रूप से तेज और उच्च ब्याज दरों में बढ़ोतरी और श्रम और मुद्रास्फीति की रिपोर्ट के आगे मजबूत आर्थिक आंकड़ों पर टिके रहे।

अमेरिका में गर्म है नौकरी का बाजार

अमेरिकी निजी पेरोल फरवरी में उम्मीद से 242,000 अधिक बढ़ गया, जो श्रम बाजार की निरंतर ताकत का संकेत देता है, फेड की ब्याज दर वृद्धि पेडल पर अपने पैर को लंबे समय तक बनाए रखने की चिंता। यूएस बैंक वेल्थ मैनेजमेंट के टॉम हैनलिन ने कहा निवेशक कांग्रेस के लिए फेड चेयर पॉवेल की गवाही को पचा रहे हैं और यह दर्शाता है कि नौकरी का बाजार काफी गर्म है। नैस्डैक कंपोजिट में 0.4%, डॉवजोन्स में 0.18% की गिरावट और S&P 500 में 0.14% की बढ़त रही।

गुरुवार को मिला-जुला दिखा एशियाई शेयरों में कारोबार

गुरुवार को एशियाई शेयरों में मिला-जुला कारोबार हुआ, जबकि अमेरिकी डॉलर रातोंरात मजबूत आर्थिक आंकड़ों द्वारा समर्थित, आगे की दरों में वृद्धि पर पॉवेल की आक्रामक टिप्पणियों के बाद तीन महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। निवेशक अब शुक्रवार के फरवरी के रोजगार आंकड़ों का इंतजार कर रहे हैं। सुबह 8:25 बजे, जापान का निक्की 0.56% बढ़ा, दक्षिण कोरिया के कोस्पी में 0.23% गिरावट दर्ज की गई, जबकि चीन के शंघाई कंपोजिट में 0.16% गिरावट दर्ज की गई, हांगकांग के हैंग सेंग 0.17% बढ़ोतरी दर्ज की गई जबकि ऑस्ट्रेलिया के ASX 200 ने सपाट स्तर पर कारोबार किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT