Nirav Modi lawyer shocking statement During the hearing
Nirav Modi lawyer shocking statement During the hearing Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की मानसिक स्थिति गंभीर

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पंजाब नेशनल बैंक से सामने आये बड़े घोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी जिसे भारत द्वारा भगोड़ा घोषित कर दिया गया था, उसे 19 मार्च को लंदन में पकड़ा गया था और तब से उस पर लंदन में ही केस चल रहा है। इसी के चलते लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा सुनवाई के दौरान उसे भारत वापस भेजने की बात पर नीरव मोदी के वकील ने चौंका देने वाला बयान दिया।

नीरव मोदी के वकील का बयान :

दरअसल, भगोड़े नीरव मोदी को वापस भारत भेजने को लेकर प्रत्यर्पण का मामला चल रहा है। इस मामले पर ही लंदन के कोर्ट में पांच दिन की सुनवाई चल रही है। कोर्ट में सुनवाई के समय दौरान नीरव के वकील ने नीरव मोदी का पक्ष ले कर चौंका देने वाला बयान देते हुए कहा "उसकी मानसिक स्थिति गंभीर है। बता दें, लंदन में कोरोना वायरस के चलते बने हालातों को मद्देनजर रखते हुए के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में यह सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जारी है।

नीरव मोदी नहीं जाना चाहता भारत :

बताते चलें नीरव मोदी भारत नहीं जाना चाहता है और लंदन कोर्ट द्वारा की जा रही कार्यवाही के दौरान पिछली बार नीरव मोदी ने खुद आत्महत्या कर लेने जैसा हैरान करने वाला बयान दिया था। वहीं अब उनके वकील ने यह बयान देकर सबको चौंका दिया। नीरव मोदी के वकील ने यह बयान इसलिए दिया जिससे कोर्ट नीरव को भारत वापस भेजने के पक्ष में फैसला ना सुना दें। हालांकि, भारत सरकार की तरफ से जेल के हालात पर दिया गया आश्वासन अपर्याप्त है। वहीं, नीरव मोदी के वकील ने कोर्ट की सुनवाई में कहा कि,

'नीरव मोदी का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है उनकी मानसिक स्थिति काफी गंभीर है और जिसका इलाज होना आर्थर रोड जेल में में होना मुश्किल है।'
नीरव मोदी का वकील

कई बार खारिज हुई जमानत :

जानकारी के लिए बता दें भारतीय अधिकारियों की तरफ से ब्रिटेन की अभियोजन एजेंसी क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (CPS) अपना पक्ष रखा जा रहा है। CPS की बैरिस्टर हेलेन मैल्कम ने वीडियो लिंक के द्वारा कोर्ट को नीरव मोदी के PNB घोटाले से जुड़ा पूरा मामला बताया था। बता दें, भारत में इस मामले में मुकदमा केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर किया गया था। इस मामले में नीरव मोदी द्वारा दायर की गई अब तक की 5 बार की याचिका ख़ारिज हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT