Nirav Modi Statement
Nirav Modi Statement Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

लंदन कोर्ट के फैसले पर नीरव मोदी का चौंका देने वाला बयान

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • PNB के बड़े घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी

  • भारत द्वारा किया गया था भगोड़ा घोषित

  • नीरव मोदी ने दिया चौंका देने वाला बयान

  • कोर्ट ने की जमानत की अर्जी ख़ारिज

  • वकील ने किया 2 बार पीटे जाने का दावा

राज एक्सप्रेस। कुछ समय पहले सामने आये पंजाब नेशनल बैंक के बड़े घोटाले का मुख्य आरोपी 48 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी जिसे भारत द्वारा भगोड़ा घोषित कर दिया गया था, उसे 19 मार्च को लंदन में पकड़ा गया था और तब से उस पर लंदन में ही केस चल रहा है। इसी के चलते बुधवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा सुनवाई के लिए उसे कोर्ट बुलाया गया, यहाँ कोर्ट द्वारा उसे भारत वापस भेजने की बात पर नीरव मोदी ने चौंका देने वाला बयान दिया।

नीरव मोदी का बयान :

दरअसल कोर्ट द्वारा नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पण का आदेश दिया गया, इस पर नीरव मोदी ने कहा, अगर उसे भारत वापस भेजा गया तो, वो आत्महत्या कर लेंगे। जानकारी के लिए बता दे कि, लंदन कोर्ट में भारत सरकार के लिए पैरवी कर रहे, क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विसेज (सीपीएस) के वकील जेम्स लेविस ने बताया कि, नीरव मोदी के इस तरह के बयान से उसकी फरार होने की मंशा साफ़ समझ आ रही है।

जमानत की अर्जी ख़ारिज :

हालांकि कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने उनको 3 बार पीटे जाने की बात भी बताई, परन्तु कोर्ट को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा और कोर्ट ने उसकी बात को अनसुना करते हुए उसकी जमानत की अर्जी को ख़ारिज कर दिया। कोर्ट में नीरव मोदी अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ उपस्थित हुए थे। यह पांचवी बार है जब नीरव मोदी ने कोर्ट को जमानत के लिए अर्जी दी हो और कोर्ट को अपनी मनगढ़ंत बातों द्वारा गुमराह करने की कोशिश की गई हो। दूसरी तरफ नीरव मोदी का वकील द्वारा उसे कोर्ट में 2 बार पीटे जाने का दावा कर रहा है।

नीरव ने दावे को लेकर बताया :

नीरव मोदी ने अपने वकील द्वारा किये गए दावे को लेकर बताया कि, जब वो जेल में था तब मंगलवार की सुबह जेल में ही बंद दो अन्य कैदी उसकी सेल में आये और उन्होंने उसे घूंसा मारकर जमीन पर गिरा दिया और फिर उसकी जमकर पिटाई की। वकील का कहना है कि, ये हमला खास तौर पर नीरव मोदी को निशाना बना कर किया गया था। कीथ ने डॉक्टर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए नीरव के डिप्रेशन की बात भी कही। उन्होंने इलजाम लगते हुए कहा कि, पुलिस में हमले को लेकर जेल के अधिकारियों ने कुछ भी नहीं किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT