ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित हुई नीता अंबानी
ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित हुई नीता अंबानी राज एक्सप्रेस
व्यापार

ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित हुई नीता अंबानी, कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए मिला सम्मान

राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी को 2023 ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड नीता अंबानी को परोपकार और कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम ने रविवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में दिया। 

इस पुरस्कार को प्राप्त करते हुए नीता अंबानी ने कहा कि मैं यह पुरस्कार पाकर बेहद सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रही हूं । रिलायंस फाउंडेशन के रूप में हम भारत में 75 मिलियन लोगों तक पहुंच चुके हैं और जो चीज मेरे दिल के सबसे करीब है वह है महिलाओं को सशक्त बनाना, हमारे छोटे बच्चों को शिक्षित करना, सभी के लिए शिक्षा और खेल। प्रत्येक बच्चे को खेलने का अधिकार और सीखने का अधिकार होना चाहिए साथ ही हमारे द्वारा अन्य क्रियाकलापों में भी कई प्रकार के सामाजिक सहयोग को दिया जा रहा है । जिससे हम भारत के विकास में अपना योगदान दे पाए और देश के बढ़ते आयामों में भागीदारी निभा सकें ।

नीता अंबानी ने भारत में खेलो के विकास पर आगे कहा कि जैसे हम क्रिकेट को अमेरिका ले जाते हैं, वैसे ही हम भारत में बेसबॉल भी ला सकते हैं । खेलों का आदान-प्रदान सपनों और दोस्ती का आदान-प्रदान है। यह दृढ़ता और लचीलेपन की कहानी है।  

इसी के चलते हम 40 साल के अंतराल के बाद ओलंपिक आंदोलन को अपने देश में वापस लाए । आईओसी ने क्रिकेट को ओलंपिक खेल बना दिया। 128 साल बाद क्रिकेट अमेरिका में एलए गेम्स 2028 में ओलंपिक में प्रवेश करेगा।"

दरअसल रिलायंस फाउंडेशन बड़े पैमाने पर हमेशा से भारत में कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व को निभा रहा है जिसके तहत कई अस्पताल , खेल गतिविधियों के साथ साथ कई सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है ।  जिससे प्रभावित होकर यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम ने रविवार को राजधानी दिल्ली में रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी को 2023 ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड दिया । 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT