Bank Of Baroda
Bank Of Baroda Raj Express
व्यापार

बैंक ऑफ बड़ौदा के बॉब लाइट सेविंग्स अकाउन्ट में मिनिमिम बैलेंस मेंटेन करने का झंझट नहीं

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • 10 साल से अधिक उम्र का कोई भी शख्स खुलवा सकता है यह खास एकाउन्ट

  • अकाउन्ट को फेस्टिव सीजन 'बीओबी के संग त्योहार की उमंग' के तहत पेश किया गया

  • इसकी खास बात यह है कि यह लाइफटाइम जीरो बैलेंस सेविंग्स अकाउंट है

राज एक्सप्रेस। विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाने वाले लोगों को मिनिमम बैंलेंस रखने की शर्त हमेशा से परेशान करती है। लोगों की इस मुश्किल को बैंक आफ बड़ौदा ने आसान बनाने की कोशिश की है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक खास सेविंग्स अकाउंट- बॉब लाइट सेविंग एकाउन्ट लॉन्च किया है। इसकी खास बात यह है कि यह लाइफटाइम जीरो बैलेंस सेविंग्स अकाउंट है।

बैंक आफ बड़ौदा ने इस अकाउन्ट को फेस्टिव सीजन 'बीओबी के संग त्योहार की उमंग' के तहत पेश किया है। इस खाते में न्यूनतम बैलैंस बनाए रखने की शर्त नहीं है। इस खाते में ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक कुछ और खासियतें हैं। इसके तहत तिमाही आधार पर मामूली बैलेंस मेंटेन कर लाइफटाइम के लिए फ्री में रूपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड हासिल किया जा सकता है। इसके अलावा कुछ एकाउंट होल्डर्स लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड भी हासिल कर सकते हैं।

इसकी खास बात यह है कि यह जीरो बैलेंस अकाउंट है। इसे 10 साल से अधिक उम्र का कोई भी शख्स खुलवा सकता है। हालांकि 10-14 वर्ष के एकाउंट होल्डर्स के एकल खाते में किसी भी दिन अधिकतम शेष 10 हजार रुपये से अधिक नहीं होना चाहिए। फ्री रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड की बात करें तो मेट्रो शहरों में 3000 रुपये, अर्द्ध-शहरी इलाकों में 2 हजार रुपये और ग्रामीण इलाकों में 1 हजार रुपये का तिमाही बैलेंस शीट बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी। अगर यह बैंलेस मेंटेन नहीं हो पाता है तो सालाना जुर्माना देना होगा। एक वर्ष में 30 पेज की चेकबुक फ्री मिलेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT