Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स के शेयर लुढ़के
Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स के शेयर लुढ़के  Social Media
व्यापार

Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स के शेयर लुढ़के

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। शेयर बाजार एक जुएं की तरह होता है कभी बहुत लाभ होता है तो कभी बहुत नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसे एक गहरा कुआं भी कहा जा सकता है। इसमें गिरने वाले को यदि मुनाफा हो तो मुनाफे में चढ़ता जाता है और यदि नुकसान तो बहुत ज्यादा नुकसान में डूब जाता है। ऐसा ही कुछ पिछले कुछ समय से कई कंपनियों के साथ होता आ रहा है। इन कंपनियों के शेयर इतनी तेजी से गिरते जा रहे है कि, कंपनी को तो नुकसान हो ही रहा है साथ ही निवेशक भी अपना पैसा डूबता हुआ ही पा रहे है। वहीं, इन्हीं कुछ कंपनियों के शामिल कॉस्मेटिक्स-टू-फैशन रिटेलर Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Nykaa की पैरेंट कंपनी के शेयर लुढ़के :

दरअसल, मार्केट में कुछ कंपनियां आज ऐसी है, जिनके शेयर कोई खरीदना पसंद नहीं कर रहा है क्योंकि, वह लगातार घाटे में चल रही है और निवेशकों का भी नुकसान करा रही है। अब ऐसा लग रहा है कि, इन कंपनियों में कॉस्मेटिक्स-टू-फैशन रिटेलर Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स का नाम भी न शामिल हो जाए। क्योंकि कंपनी के शेयरों में भी लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयरकी कीमत 1000 रुपये से नीचे गिरकर 983.15 रुपये पर पहुंची। जबकि, ठीक एक दिन पहले भी कंपनी के शेयर में 6.29% की गिरावट ही दर्ज हुई थी। कारोबारी घंटों के दौरान कंपनी के शेयर की कीमत 975 रुपये तक गिरकर ऑल टाइम लो पर आ गई। 

ऐसे समय में दर्ज हुई गिरावट :

बताते चलें, Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN E-Commerce वेंचर्स के शेयरों में यह गिरावट ऐसे समय में दर्ज हुई है जब कंपनी के प्री-IPO शेयरधारकों के लिए एक साल की लॉक-इन अवधि खत्म होने वाली है। इस मामले में ब्रोकरेज जेएम फाइनेंशियल (Brokerage JM Financial) का कहना है कि, "आने वाले वक्त में Nykaa के शेयर की तगड़ी रिकवरी होगी। पूर्व-आईपीओ शेयरधारकों का लॉक-इन 10 नवंबर, 2022 को समाप्त होने के साथ, यह देखना अहम होगा कि ये निवेशक आगे क्या कदम उठाते हैं। Nykaa के शेयर में गिरावट के बीच निवेशकों के लिए लंबी अवधि के लिए दांव लगाने का बड़ा मौका है।" वहीं, ब्रोकरेज हाउस द्वारा Nykaa के शेयर को 1780 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने को लेकर रेटिंग दी है। इसका सीधा मतलब यह हुआ है कि, ब्रोकरेज की सलाह शेयर खरीदने को लेकर दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT