Ola की शुरुआत से इन 10 सालों में पहली बार कंपनी को हुआ मुनाफा
Ola की शुरुआत से इन 10 सालों में पहली बार कंपनी को हुआ मुनाफा Social Media
व्यापार

Ola की शुरुआत से इन 10 सालों में पहली बार कंपनी को हुआ मुनाफा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछले साल हर सेक्टर की सभी कंपनियों के लिए काफी बुरा साबित हुआ। क्योंकि, कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन से कई सेक्टर का हाल तो मानो ऐसा हो गया है, जैसे उनकी रीड की हड्डी ही टूट गई हो। इन हालातों के चलते इन सेक्टर्स को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इन सेक्टर्स में कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी, होटल, रेस्टोरेंट्स, टूर एंड ट्रैवल एजेंसी और रूम की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनियां भी शामिल हैं। हालांकि, अब कंपनियां एक बार फिर पटरी पर लौट आई हैं। इसी बीच मोबाइल ऐप आधारित कैब सर्विस कंपनी ओला (Ola) को 10 साल में पहली बार मुनाफा हुआ।

Ola को 10 साल में पहली बार हुआ मुनाफा :

दरअसल, मोबाइल ऐप आधारित कैब सर्विस कंपनी ओला (Ola) की शुरुआत 10 साल पहले हुई थी। कंपनी द्वारा जारी किए गए तजा आंकड़ों के अनुसार, कंपनी को 10 सालों में पहली बार मुनाफा हुआ है। जबकि, पिछले इतने सालों में कंपनी ने कभी लाभ नहीं कमाया। इस मामले में जानकारी देते हुए Ola कंपनी ने बताया कि, 'कंपनी को वित्‍त वर्ष 2021 के दौरान पहली बार फायदा हुआ। मार्च 2021 में खत्म हुए वित्त वर्ष में उसका परिचालन मुनाफा या अर्निंग बिफोर इंटरेस्ट, टैक्स, डेप्रिसिएशन एंड एमॉर्टाइजेशन (EBITDA) 89.82 करोड़ रुपये रहा। जबकि पिछले वित्त वर्ष में कंपनी को 610.18 करोड़ रुपये का परिचालन घाटा उठाना पड़ा था।

Ola ने बताया :

जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप के निवेश वाली Olaकंपनी ने बताया कि, 'लॉकडाउन के दौरान राइड-शेयरिंग की डिमांड कम रहने के चलते कंपनी के रेवेन्यू में पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले 65 फीसदी गिरावट आई। इस दौरान कंपनी का रेवेन्‍यू 689.61 करोड़ रुपये रह। इसके बाद भी Ola को लागत में बड़ी कटौती और वर्कफोर्स की छंटनी से लाभ दर्ज करने में मदद मिली।'

गौरतलब है कि, मोबाइल ऐप आधारित कैब सर्विस कंपनी ओला (Ola) की शुरुआत 10 साल पहले साल 2010 में भाविश अग्रवाल ने की थी। अब खबर यह है कि, Ola कंपनी अगले कुछ महीनों में अपना IPO लाने की तैयारी कर रही है। जिसके जरिये कंपनी का लक्ष्य 1 अरब डॉलर जुटाने का है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT