Fined on Zomato
Fined on Zomato  Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

Zomato कंपनी पर लगा एक लाख रुपये का जुर्माना

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • Zomato कंपनी के ऑफिस पर यह जुर्माना

  • जुर्माने की की रकम एक लाख रुपये

  • डिमांड ड्राफ्ट के जरिए चालान जमा करेगी कंपनी

  • चेन्नई कॉर्पोरेशन सेनिटरी विभाग ने काटा चालान

राज एक्सप्रेस। आजकल ऐप के माध्यम से खाना ऑर्डर करने का चलन शुरू हो गया है जिसके तहत कई कंपनियां फूड डिलिवरी का कार्य करती हैं इसी में एक नाम जानी मानी कंपनी Zomato का भी है, उसी Zomato कंपनी पर लगा एक लाख रुपये का जुर्माना। कंपनी पर यह जुर्माना चेन्नई में इन दिनों सेनिटरी विभाग द्वारा मच्छरों के खिलाफ मुहिम चलने के तहत कटा।

क्यों लगा जुर्माना :

फूड डिलिवरी करने वाली Zomato कंपनी पर यह एक लाख रुपये का जुर्माना चेन्नई में लगाया गया है। यह चालान तब कटा, जब ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के सेनिटरी विभाग की टीम बिना किसी सूचना के अचानक चेटपेट इलाके में स्थित Zomato कंपनी के ऑफिस निरीक्षण करने पहुंच गई, वह जाकर सेनिटरी विभाग की टीम ने देखा कि, Zomato कंपनी ने अपने परिसर की साफ-सफाई का सही ढंग से ख्याल नहीं रखा है। Zomato कंपनी के परिसर को देखते ही ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के सेनिटरी विभाग ने Zomato कंपनी का चालान काट दिया।

क्या लिखा चालान में :

चेन्नई कॉर्पोरेशन सेनिटरी विभाग ने काटे गए चालान में लिखा कि, हम 2/41, mcnichlos सेकेण्ड लेन चेटपेट इलाके स्थित चेन्नई के ज़ोमाटो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में सेनेटरी इंस्पेक्टर द्वारा की गई यात्रा को स्वीकार करते हैं, जब हम यहाँ पहुंचे तब हमें बिना इस्तेमाल किए कई फूड बैग पड़े मिले, जिसमें रुका हुआ पानी जमा था, इतना ही नहीं इनमें मच्छर पनप रहे थे, इस तरह से पड़े फूड बैग मच्छरों को पनपने का न्योता हैं। जोमेटो पर इस आरोप में हम Zomato कंपनी से एक लाख रुपये का चालान नंबर NH/2019-20/0024778 लगा रहे हैं। यह अमाउंट डिमांड ड्राफ्ट के द्वारा प्राप्त किया गया है।

Zomato Invoice

कंपनी ने कबूली जुर्माने के बात :

Zomato कंपनी के छत पर बिखरे पड़े फूड डिलिवरी के कई पैकेट देखने के बाद सेनिटरी विभाग द्वारा चालान काटने की बात को Zomato कंपनी ने स्वीकार किया और 23 अक्टूबर को डिमांड ड्राफ्ट के जरिए जुर्माने की एक लाख रुपये की रकम जमा करने की भी बात कही।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT