OnePlus co-founder Carl Pei receives $ 7 million funding
OnePlus co-founder Carl Pei receives $ 7 million funding Kavita Singh Rathore - RE
व्यापार

OnePlus के को-फाउंडर कार्ल पेई को मिली 7 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि आप महंगे स्मार्टफोन रखने के शौकीन हैं तो, आपको OnePlus कंपनी का नाम जरूर पता होगा। वहीं, अब OnePlus कंपनी के को-फाउंडर कार्ल पेई (Carl Pei) काफी चर्चा में हैं। उन्होंने पिछले कुछ सात सालों में प्रीमियम हाई एंड स्मार्टफोन मार्केट का रूप ही बदल कर रख दिया है। इसी के चलते उन्हें केवल 23 साल की उम्र में Forbes 30 की लिस्ट में स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं, अब वह आने वाले समाय में नई कंपनी लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

कार्ल पेई को मिला फंड :

दरअसल, OnePlus के को-फाउंडर कार्ल पेई को 7 मिलियन डॉलर का फंड मिला। बता दें, कार्ल ने इसी साल 2020 के अक्टूबर माह में OnePlus कंपनी को छोड़ दिया है। अब खबरों की माने तो कार्ल कोई नया धमाका करने की तैयारी में हैं, हो सकता है अगले साल तक कार्ल एक नई कंपनी लॉन्च कर दें। कार्ल सात मिलियन डॉलर्स की फंडिंग का इस्तेमाल वे नई कंपनी शुरू करने में लगा सकते हैं। हालांकि, कार्ल ने खुद इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि, वह कोई कंपनी शुरू करने वाली है।

कार्ल ने की थी OnePlus की शुरुआत :

बताते चलें, साल 2013 में कार्ल पेई ने OnePlus की शुरुआत के साथ ही यह साबित कर दिया था कि, एंड्रॉयड में भी लोग प्रीमियम और हाई एंड डिवाइस खरीद सकते हैं। OnePlus का पहला स्मार्टफोन ने लांच होते ही पूरे मार्केट में अपना काब्जा जमा लिया था। इसे दिग्गज फोन पसंद करने वाले लोगों ने काफी पसंद किया था। उसके बाद से तो कार्ल पेई का नाम हर कोई जानने लगा। वहीं, कार्ल पेई को Forbes 30 की लिस्ट में जगह मिलने के बाद अंडर 30, फॉर्च्यून अंडर 40 औ मार्केटिंग वीक विजन 100 जैसी कई उपलब्धियां भी प्राप्त हुई थी।

इनसे मिली फंडिंग :

बता दें, कार्ल पेई को जिनके द्वारा फंडिंग मिली है। उसमें आईपैड को तैयार करने वाले Tony Fadell, मशहूर यूट्यूबर Casey Neistat, Twitch के को-फाउंडर Kevin Lin, रेडीट के सीईओ Huffman जैसी हसित्यों के नाम शामिल हैं। कार्ल पेई ने अपने इन सभी दोस्तों का धन्यवाद दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT