Paisalo Disital
Paisalo Disital Raj Express
व्यापार

पैसालो डिजिटल ने 4 साल में 1 लाख के निवेश को 9 लाख किया, 3 माह में दोगुना किया पैसा, बोनस शेयर देने की घोषणा

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • एनबीएफसी कंपनी पैसालो डिजिटल ने निवेशकों को दिया जबर्दस्त रिटर्न

  • कंपनी में निवेश करने वालों को एक साल में मिला 207.6 फीसदी रिटर्न

  • अब कंपनी बोर्ड ने 1:1 के अनुपात में दी बोनस इश्यू जारी करने को मंजूरी

राज एक्सप्रेस। नान बैंकिंग कंपनी पैसालो डिजिटल ने अपने शेयरों में निवेश करने वालों जबर्दस्त रिटर्न दिया है। इस कंपनी के स्टॉक ने एक साल में निवेशकों को 207.6 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। जबकि केवल 3 माह में कंपनी ने निवेशकों के पैसों को दोगुना से ज्यादा कर दिया है। कंपनी ने बोनस शेयर देने की घोषणा की है। बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 20 मार्च 2024 तय की गई है। कंपनी बोर्ड ने बीती 31 जनवरी की बैठक में 1:1 के अनुपात में बोनस इश्यू जारी करने को मंजूरी दी थी।

इसका मतलब यह हुआ कि रिकॉर्ड डेट तक जिन शेयरधारकों के पास पैसालो डिजिटल के शेयर होंगे, उन्हें एक रुपये के हर एक इक्विटी शेयर पर एक रुपये का एक इक्विटी शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। बता दें कि पैसालो डिजिटल मुख्य रूप से स्वरोजगार में लगे लोगों को फाइनेंस उपलब्ध कराती है। यह कंपनी अपनी तीन डिवीजंस फाइनेंशियल सर्विसेज डिवीजन, माइक्रोक्रेडिट डिवीजन और ऑल्टरनेट एनर्जी डिवीजन के तहत परिचालन करती है।

कंपनी लगातार अच्छा रिटर्न दे रही है। चार साल पहले 9 मार्च 2020 को पैसालो डिजिटल के शेयर की कीमत बीएसई पर 20.58 रुपये थी। इस समय इस शेयर की कीमत 188.10 रुपये है। कंपनी के शेयर की कीमत में बीते चार सालों में करीब 814 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज से चार साल पहले जिस किसी ने शेयर में एक लाख रुपये लगाए होंगे, तो उसका निवेश आज बढ़कर 9 लाख रुपये से ज्यादा हो चुका होगा।

कंपनी के स्टॉक में जिस किसी ने 50000 रुपये लगाए होंगे, उसका निवेश आज बढ़कर 4.57 लाख रुपये हो जाता। वित्त वर्ष 2024 की दिसंबर तिमाही में पैसालो डिजिटल के कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 102 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी का कंसॉलिटेड नेट प्राफिट बढ़कर 56.46 करोड़ रुपये हो गया। जबकि, कुल आय सालाना आधार पर 49 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 182.59 करोड़ रुपये रही।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी शेयर के सामान्य प्रदर्शन के आधार पर दी गई है। राज एक्सप्रेस अपने पाठकों को निवेश की सलाह नहीं देता। यह बताना जरूरी है कि शेयर बाजार अत्यन्त जोखिम के अधीन है। इस लिए किसी भी शेयर में निवेश करने के पहले अपने निवेश सलाहकार से राय अवश्य लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT