Omicron से बचाव के लिए पाकिस्तान ने अपनाया ट्रैवल बैन का रास्ता
Omicron से बचाव के लिए पाकिस्तान ने अपनाया ट्रैवल बैन का रास्ता Social Media
व्यापार

Omicron से बचाव के लिए पाकिस्तान ने अपनाया ट्रैवल बैन का रास्ता

Kavita Singh Rathore

पाकिस्तान, दुनिया। आज भले ही पूरी दुनिया में कोरोना का कहर हल्का पड़ता नजर आर हा हो, लेकिन अब दुनियाभर के देशों में दक्षिणी अफ्रीका से मिले कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन (Omicron ) वेरिएंट का कहर बढ़ता जा रहा है। पूरी दुनिया में कोरोना के अन्य वेरिएंट की तरह ही Omicron का खौफ बढ़ता नजर आरहा है। क्योंकि, दक्षिणी अफ्रीका से शुरुआत होने के बाद यह एक-एक करके कई देशों तक पहुँचता चला जा रहा है। यही कारण है कि, लगभग सभी देश अपने देश में विदेश से आने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं आने देना चाहते हैं। इसके लिए एक ही उपाय है जो कि, ट्रैवल बैन करना। वहीं, अब यही रास्ता पाकिस्तान ने भी अपनाया है।

पाक ने अपनाया ट्रैवल बैन का रास्ता :

दरअसल, यूरोपीय देश ब्रिटेन में अब तक ओमीक्रोन के 246 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि, भारत से भी 21 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इन सब के बीच बाईट दिनों भारत के DGCA ने 15 दिसंबर से शुरू होने वाली इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर रोक लगाते हुए इसे फिर से बैन करने का ऐलान किया था। वहीं, अब भारत के पडोसी देश पाकिस्तान ने भी यही रास्ता अपनाते हुए लगाने कि घोषणा कर दी है। वहीं, अब यही रास्ता अपनाते हुए पाकिस्तान ने भी Omicron से बचाव करने के मकसद से 15 देशों से इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगाने का ऐलान कर दिया है।

पाक ने इन देशों पर लगाया बैन :

जी हां, पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के नए Omicron वेरिएंट से अपने देश को बचाने के लिए 15 देशों से आने जाने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है। पाक ने जिन देशों पर बैन लगाया है उन देशों में क्रोएशिया, हंगरी, नीदरलैंड, यूक्रेन, आयरलैंड, स्लोवेनिया, वियतनाम, पोलैंड, दक्षिण अफ्रीका, मोजाम्बिक, लेसोथो, इस्वातिनी, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और नामीबिया का नाम शामिल है। बता दें, इन देशों में Omicron वेरिएंट से हाहाकार मचता नजर आरहा है। हालांकि, इसके अलावा भी कई देश हैं जहां Omicron वेरिएंट कि पुष्टि हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT