पाक ने पैदा की भारत से रिश्तों में खटास, लगायी श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट के रास्ते पर रोक
पाक ने पैदा की भारत से रिश्तों में खटास, लगायी श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट के रास्ते पर रोक Social Media
व्यापार

पाक ने पैदा की भारत से रिश्तों में खटास, लगायी श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट के रास्ते पर रोक

Author : Kavita Singh Rathore

पाकिस्तान, दुनिया। पाकिस्तान का नाम ज्यादातर गलत गतिविधियों के लिए चर्चा में रहता है। वहीं, अब एक बार फिर पाक का नाम कुछ ऐसे ही नियमों का उल्लंघन करने के चलते चर्चा में है। दरअसल पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन करते हुए एक बार फिर भारत के साथ अपने रिश्ते और भी ज्यादा खराब करने की हरकत की है। इस मामले में जानकारी ANI के माध्यम से सामने आई है।

पाकिस्तान ने फिर किया नियमों का उल्लंघन :

दरअसल, पाकिस्तान ने एक बार फिर नियमों का उल्लंघन करते हुए भारत के साथ अपने रिश्तों में खटास पैदा कर ली है। क्योंकि, पाक ने श्रीनगर से शारजाह जाने वाली फ्लाइट के माध्यम से अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इस रोक के बाद श्रीनगर से शारजाह जाने वाली फ्लाइट पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान भर कर नहीं गुजर सकेगी। उसे वहां पहुंचने के लिए दूसरे हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करना पड़ेगा। बता दें, पाकिस्तान ने श्रीनगर से शारजाह जा रही फ्लाइट को अपना एयरस्पेस करने से मंगलवार को रोक लगा दी है। यानि अब फ्लाइट को घूमकर शारजाह जाना पड़ रहा है।

यात्रियों को लगेगा ज्यादा पैसा और समय :

बताते चलें, पाकिस्तान द्वारा किये गए इस उल्लंघन का सीधा नुकसान यात्रियों को उठाना पड़ेगा। क्योंकि, अब यात्रियों को इस दूरी को तय करने के लिए ज्यादा समय और ज्यादा खर्चा करना पड़ेगा। बता दें, इस रोक के बाद फ्लाइट को उदयपुर और अहमदाबाद होते हुए उड़ान भरनी होगी इसके बाद यह विमान ओमान होगा शारजाह पहुंचेगा। इससे फ्लाइट में डेढ़ घंटे का समय तो और ज्यादा लगेगा ही साथ ही इसका किराया भी बढ़ जाएगा।

शीर्ष अधिकारी ने बताया :

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि, 'पाकिस्तान का यह निर्णय अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के नियमों का उल्लंघन है। संगठन हमें हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल का अधिकार देता है। उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर को फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई गई थी। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान का यह फैसला आश्चर्य करने वाला है। इस फैसले की जानकारी विदेश मंत्रालय को दे दी गई है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT