Indigo की फ्लाइट में यात्री कर बैठा सुरक्षा से खिलवाड़
Indigo की फ्लाइट में यात्री कर बैठा सुरक्षा से खिलवाड़ Social Media
व्यापार

Indigo की फ्लाइट में यात्री कर बैठा सुरक्षा से खिलवाड़, दर्ज हो गई FIR

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछले कुछ समय से एयरलाइन्स कंपनियों से जुड़ी शिकायतें लगातार सामने आ रही है। ये सभी शिकायतें कुछ गिनी चुनी एयरलाइन कंपनी से ही सामने आ रही है। कभी फ्लाइट के ख़राब हो जाने की, कभी इमर्जेंसी लैंडिंग की तो कभी फ्लाइट के अंदर का कोली मामला सामने आया है। जिन एयरलाइन से जुड़ी शिकायतें सामने आ रही है। उनमें Indigo एयरलाइन का नाम भी शामिल है। वहीं, अब Indigo से एक और मामला सामने आया है। यह मामला Indigo की फ्लाइट में एक यात्री द्वारा सुरक्षा से खिलवाड़ करने का था।

यात्री ने किया सुरक्षा से खिलवाड़ :

पिछले दिनों एयरलाइन कंपनी Indigo सहित कई से एयरलाइन से अलग-अलग तरह की शिकायत सामने आने के बाद अब एक बार फिर Indigo से एक मामला सामने आया है। इस मामले के तहत Indigo की फ्लाइट में एक यात्री ने अन्य सभी यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए कथित तौर पर आपातकालीन निकास के कवर को हटाने की कोशिश की।ये फ्लाइट नागपुर से मुंबई जा रही थी। इस दौरान जब विमान हवा में था और लैंडिंग करने ही वाला था। तब ही अचानक बोर्ड पर चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को चेतावनी दी गई। इतना ही नहीं इस यात्री के खिलाफ आपातकालीन निकास से अनधिकृत छेड़छाड़ करने को लेकर एक FIR भी दर्ज की गई है। क्योंकि, इस यात्री ने जिस समय यह हरकत की तब विमान लैंडिंग कर रहा था।

यात्री के खिलाफ FIR दर्ज :

Indigo एयरलाइन द्वारा इस यात्री के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जिसमें यात्री पर आरोप लगाया गया है कि, '24 जनवरी को नागपुर से मुंबई वाली इंडिगो की फ्लाइट के हवा में होने के दौरान यात्री इमरजेंसी डोर को खोलने की कोशिश करने लगा।' इस मामले एम् सिर्लिने कंपनी ने बताया है कि, “फ्लाइट 6ई 5274 में नागपुर से मुंबई जा रहे एक यात्री ने कथित तौर पर आपातकालीन निकास के कवर को हटाने की कोशिश की। कहा गया कि इस दौरान फ्लाइट हवा में ही थी और लैंडिंग के लिए तैयार थी। लैंडिंग के वक्त सुरक्षा में कोई बड़ी चूक नहीं हुई। इमरजेंसी डोर खोलने की कोशिश की जानकारी पर क्रू मेंबर्स ने कप्तान को सतर्क कर दिया और यात्री को इस संबंध में चेतावनी दी गई।"

Indigo का बयान :

Indigo द्वारा इस मामले में एक बयान जारी कर कहा है कि, “यात्री के खिलाफ आपातकालीन निकास से अनधिकृत छेड़छाड़ के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है क्योंकि विमान लैंडिंग की प्रक्रिया में था।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT