Paytm Money new service ETFs
Paytm Money new service ETFs Social Media
व्यापार

Paytm Money की नई सेवा 'ETFs' से मात्र 16 रुपए से शुरू करें निवेश

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि आप बहुत काम अमाउंट का निवेश करने का मन बना रहे है तो अब आपके पास एक बहुत अच्छा और नया ऑप्शन 'ETFs' है। ऑनलाइन पेमेंट ऐप Paytm लांच के बाद से ही एक से बढ़कर एक नई सुविधाएं अपनी ऐप में जोड़ी आई हैं। वहीं, अब Paytm की सब्सिडियरी कंपनी Paytm Money ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नई सेवा की पेशकश की है। जो कि, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETFs) की है।

Paytm Money की नई सेवा :

दरअसल, Paytm Money ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETFs) की नै सेवा लांच की हैं। कंपनी की ये सेवा कुछ समय पहले ही लांच कर दी जाती लेकिन, कंपनी इसे लांच करने के लिए बाजार नियामक SEBI द्वारा मंजूरी मिलने का इंतज़ार कर रही थी। SEBI की मंजूरी मिलते ही Paytm Money ने इसे अपने यूजर्स के लिए लांच कर दिया है। इस सेवा की खास बात यह है कि, इसमें निवेश की मिनिमम सीमा मात्र 16 रुपए तय की गई है। यानि आप 16 रुपए का भी निवेश कर सकेंगे।

कंपनी का लक्ष्य :

Paytm Money द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर शुरू की गई एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF) की सेवा ETF सिक्योरिटीज का एक कलेक्शन होता है। जिसे लोग ब्रोकरेज फर्म के द्वारा स्टॉक एक्सचेंज पर खरीद या बेच सकते हैं। बताते चलें, कंपनी को अपनी इस नई सेवा के माध्यम से आप आने वाले 12 से 18 महीने में अपने प्लेटफॉर्म (ETFs) पर 1 लाख नए यूजर्स द्वारा निवेश होने की उम्मीद है। यह कहना गलत नहीं होगा कि, कंपनी का लक्ष्य इतने समय में 1 लाख नए यूजर्स को जोड़ना है।

Paytm Money का कहना :

Paytm Money का कहना है कि, हमने इस नई सेवा को नए निवेशकों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। इसलिए इसमें निवेश करना बहुत आसान और सुविधाजनक होगा। Paytm Money के माध्यम से निवेशक इक्विटी में 16 रुपए, गोल्ड में 44 रुपए और निफ्टी में 120 रुपए जैसे कम अमाउंट से ETF इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते हैं।

Paytm Money ETF के फीचर्स :

  • भारत में इंडेक्स, गोल्ड, इक्विटी और डेट कैटेगरी में 69 तरह के ETFs मौजूद हैं।

  • इंटरेक्टिव इंटरफेज निवेशक की चुने गए ETFs में प्राइस चेंज को ट्रैक करने में मदद करता है।

  • इस सेवा में यूजर को प्राइस अलर्ट सेट करने का विकल्प मिलेगा।

  • Paytm Money पर ETF का लाइव प्राइस अपडेट मिलता रहेगा।

  • निवेशक ओपन मार्केट आवर में सेल ऑर्डर डाल सकता है और पैसा सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT