पाकिस्तान में कहर बरपा रहा पेट्रोल-डीजल, 200 के पार पहुंची कीमत
पाकिस्तान में कहर बरपा रहा पेट्रोल-डीजल, 200 के पार पहुंची कीमत  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

पाकिस्तान में कहर बरपा रहा पेट्रोल-डीजल, 200 के पार पहुंची कीमत

Author : Kavita Singh Rathore

पाकिस्तान, दुनिया। भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले साल की तरह ही इस साल भी शुरुआत में लोगों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बनी हुई थी। हालांकि, अभी हाल ही में पेटोल-डीजल की कीमतों में कुछ गिरावट दर्ज हुई और कीमतें थमी रही, लेकिन फिर भी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि, देश में महंगाई की आग लगाने में पेट्रोल-डीजल का बड़ा योगदान है। अब ऐसा ही हाल भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान का भी होता नजर आ रहा है। क्योंकि, अब पाक में पेट्रोल-डीजल की कीमतो ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।हाल यह है कि, पेट्रोल 200 रुपये प्रति लीटर से भी ऊपर के दामों में बिक रहा है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में दर्ज हुई बढ़त :

दरअसल, पाकिस्तान एक ऐसा देश है। जहां, के अर्थक हालात कभी सही नहीं रहते है। क्योंकि, पाक की गिनती काफी गरीब देशों में होती है। ऐसे में पहले से ही बढ़ी हुई महंगाई के बीच अब यहां, पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस कदर बढ़ गई है कि, वाहन चालकों को वाहन सड़क पर उतारने में सोचना पड़ रहा है। बता दें, आज यानी गुरुवार को पाक में पेट्रोल की कीमत में भी 24.03 रुपये और डीजल की कीमत में 59.61 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। इस बढ़त के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 263.31 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। इस प्रकार यहां पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है।

राज्य मंत्री ने की नीतियों की आलोचना :

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पिछली सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि, 'इमरान सरकार ने पाकिस्तान की इकॉनमी को तबाह कर दिया। इमरान खान ने सब्सिडी देकर जानबूझकर पेट्रोल की कीमतें कम की थी और यही कारण है कि शहबाज सरकार उन फैसलों का खामियाजा भुगत रही है।'

गौरतलब है कि, पाकिस्तान में 28 मई 2022 को भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में भारी इजाफा हुआ था और तब डीजल-पेट्रोल की कीमतें 30 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT