Petrol-Diesel के दामों में आज फिर उछाल
Petrol-Diesel के दामों में आज फिर उछाल Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Petrol-Diesel के दामों में आज फिर उछाल, 80-80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि

Priyanka Sahu

Petrol-diesel Prices Hike : पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उछाल देखा जा रहा है, जिससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक बार फिर से पिछले साल की तरह इस साल भी लोगों के लिए यह बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है। इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दाम बहुत ज्यादा बार बढ़ने के संकट ने लोगों को परेशान कर रखा है। आइए जानते हैं, आज रविवार को पेट्रोल डीजल के दाम कितने हैं।

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज 80-80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि :

दरअसल, आज रविवार (3 मार्च) को देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत नहीं बल्कि उछाल देखा गया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, आज सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है। हालांकि, पेट्रोल-डीजल के दाम शुक्रवार को स्थिर थे, लेकिन शनिवार और रविवार दोनों ही दिन तेल 80-80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है।

जानें किस शहर में कितने हैं पेट्रोल-डीजल के दाम :

बता दें कि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियां इन आधार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें तय करती हैं इसके बाद ही उन्हें लागू किया जाता है। पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले हफ्ते में औसतन हर दूसरे दिन वृद्धि दर्ज हुई है। आज की बढ़ोतरी पिछले 13 दिनों में 12वीं वृद्धि है। लगभग साढ़े चार महीनों की स्थिरता के बाद से तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आज रविवार की तेजी के बाद पिछले 13 दिनों में पेट्रोल-डीजल दोनों ही 8 रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो गए हैं।

  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 103.41 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 94.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 118.41 है और डीजल की कीमत 102.64 है।

  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 113.03 और डीजल की कीमत 97.82 है।

  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 118.41 और डीजल की कीमत 102.64 है।

  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 108.96 और डीजल की कीमत 99.04 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT