डिजिटल भुगतान से हुआ जीवन आसान, PM मोदी ने खुद दी जानकारी
डिजिटल भुगतान से हुआ जीवन आसान, PM मोदी ने खुद दी जानकारी Social Media
व्यापार

डिजिटल भुगतान से हुआ जीवन आसान, PM मोदी ने खुद दी जानकारी

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से देश में डिजिटलाइज़ेशन को काफी बढ़ावा मिला है और डिजिटल भुगतान भी काफी तेजी से बढ़ा है। चाहे वो किसी भी क्षेत्र में हो। आज बड़े देशों के साथ ही भारत में भी ई-मार्केट का क्रेज काफी बड़े स्तर पर नजर आ रहा है। साथ ही पेमेंट और मनी ट्रांफर करने के लिए भी सबसे लोकप्रिय तरीका डिजिटल या ऑनलाइन पेमेंट ऐप को ही बताया जा रहा है। यदि आप भी डिजिटल पेमेंट ऐप इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए मोदी सरकार के किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है। इसी बात को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने अंदाज में कहा है।

डिजिटल भुगतान से हुआ जीवन आसान :

दरअसल, पिछले कई सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश को डिजिटल बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इन कदमों में चाहे वो कई सुविधाएं ऑनलाइन मुहैया कराना हो या डिजिटल भुगतान के लिए कोई डिजिटल UPI प्लेटफॉर्म या पोर्टल लॉन्च करना हो। जिनकी मदद से आज देश में अनगिनत लोगों का जीवन आसान और सहज हुआ है। आज प्रधानमंत्री मोदी ने डिजिटल भुगतान से अनगिनत लोगों का जीवन आसान और सहज होने को रेखांकित किया। इस बारे में PM मोदी का कहना है कि, "डिजिटल भुगतान से अनगिनत लोगों का जीवन आसान और सहज हुआ है। इस पर आपको कई रोचक किस्से सुनने को मिल जाएंगे।"

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट :

बताते चलें, सामने आई आधिकारिक जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नागरिक के ट्वीट पर अपनी राय व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि,

"डिजिटल भुगतान से अनगिनत लोगों का जीवन आसान और सहज हुआ है। इस पर आपको कई रोचक किस्से सुनने को मिल जाएंगे।
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री का एक एनी ट्वीट :

बताते चलें, ठीक इसी ट्वीट की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट में भारत में डिजिटल भुगतान को अपनाने पर एक प्रवासी भारतीय के ट्वीट पर अपनी राय व्यक्त करते हुए ट्वीट का लिखा है कि,

"पूरे भारत में यह एक आम नजारा है... हमारे देशवासियों ने तकनीक और नवाचार को अपनाने में उल्लेखनीय निपुणता दिखाई है।"
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT