Amul Milk Price Hike
Amul Milk Price Hike Social Media
व्यापार

अमूल दूध के सभी वेरिएंट की कीमत में हुआ इजाफा, 3 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए दाम

Deeksha Nandini

Amul Milk Price Hike: एक बार फिर दूध के दामों में उछाल आया है। अमूल दूध के सभी वेरिएंट के दाम में 3 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया जा रहा है।इसके नए रेट आज सुबह यानी 3 फरवरी से लागू हो गए हैं। इससे पहले साँची और मदर डेयरी अपने सभी उत्पादों की कीमतों में पहले ही बढ़ोतरी की थी।

आज से हो जाएगी नई कीमत लागू:

देशभर में आज से ही अमूल दूध की नई कीमत लागू हो गई है। फुल क्रीम दूध जो पहले 63 रुपये में मिलते थे अब वो 66 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा अमूल के दूध की कीमत में बढ़ोतरी से लोगों को महंगाई की एक और मार झेलना पड़ेगा।वही भैंस के दूध के दाम में भी 5 रुपये प्रति लीटर का इजाफ़ा किया गया हैं। भैंस के दूध पहले 65 रुपये प्रति लीटर में मिलते थे, लेकिन अब उसकी कीमत 5 रुपये बढ़कर 70 रुपये हो गई है।

Amul Milk Price Hike

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने किया ऐलान :

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने कहा कि अमूल ने पाउच दूध (सभी वेरिएंट) की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा अमूल का दही और अन्य प्रोडक्टों की कीमतों में भी इजाफा किया गया है।

3 रुपये बढ़ोतरी के बाद अमूल गोल्ड 66 रुपए, अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल कॉउ मिल्क 56 रुपये, अमूल A2 बफैलो 70 रुपए प्रति लीटर मिलेंगे। नया दाम आज से प्रभावित है। गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर में अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर दाम में वृद्धि की थी।

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2022 में दुग्ध विक्रेता मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर इलाके में बेचे जाने वाले अपने दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे। मदर डेयरी ने साल 2022 में पांच बार दूध के दाम बढ़ाए थे। बता दें कि दूध के गोवर्धन ब्रांड के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं। नई कीमत 2 फरवरी से लागू हो गई है। गोवर्धन गोल्ड दूध 54 रुपये की जगह 56 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT