प्रिंस हैरी
प्रिंस हैरी  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

'प्रिंस हैरी' सिलिकॉन वैली की कंपनी में नए चीफ इंपैक्ट ऑफिसर हुए नियुक्त

Author : Kavita Singh Rathore

सिलिकॉन वैली। अमेरिका के केलिफोर्निया क्षेत्र सिलिकॉन वैली को सभी जानते हैं जो कि, इस क्षेत्र में स्थित कंपनियां सिलिकॉन की चिप बनाने के लिए जानी जाती है, इसी के चलते इसका नाम सिलिकॉन वैली पड़ा। वहीं, अब सिलिकॉन वैली की कंपनी में चीफ इंपैक्ट ऑफिसर का पद प्रिंस हैरी ने संभाला है।

प्रिंस हैरी ने संभाला नया पद :

दरअसल, सिलिकॉन वैली की कंपनी में नए चीफ इंपैक्ट ऑफिसर प्रिंस हैरी नियुक्त किये गए हैं। इसके अलावा प्रिंस हैरी ने सिलिकॉन वैली स्थित एक कोचिंग स्टार्टअप ज्वॉइन कर लिया है। इस स्टार्टअप का नाम बैटरअप है। इस स्टार्टअप से वो बतौर चीफ इम्पैक्ट ऑफिसर जुड़े हैं। बता दें, प्रिंस हैरी ब्रिटेन के शाही घराने से थे, जिसे उन्होंने अपनी मर्जी से छोड़ दिया था। वर्तमान समय में उन्होंने सिलिकॉन वैली में कोचिंग स्टार्ट अप बैटरअप में चीफ इंपैक्ट ऑफिसर का पद ज्वाइन किया है। प्रिंस हैरी ने इस बारे में जानकारी मंगलवार को जारी किए एक ब्लॉग में दी। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा,

मैं बैटरअब टीम और समुदाय से जुड़कर खुशी महसूस कर रहा हूं। मुझे मौका देने के लिए शुक्रिया। मेरा विश्वास है कि मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करके हम नए मौके और अंदर की ताकत को महसूस कर सकते हैं जो हमारे अंदर है।
प्रिंस हैरी

बैटरअप क्या है ?

जानकारी के लिए बता दें, बैटरअप कंपनी की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। यह कंपनी सैन फ्रांसिस्को की हेल्थ-टेक कंपनी के तौर पर प्रसिद्ध है जो, पेशेवर व मानसिक स्वास्थ्य कोचिंग उपलब्ध कराती है। बताते चलें कि, ब्रिटिश राजपरिवार ने प्रिंस हैरी और प्रिंसेज मेगन मर्केल की शाही उपाधियों को वापस ले लिया है। अब ये दोनों शाही परिवार के कार्यकारी सदस्य नहीं रहे और बल्कि आम नागरिक हैं। राजपरिवार छोड़़ने के बाद से ही दोनों की जिंदगी में बहुत बदलाव आया है, साथ ही उन्हें मिल रही कई खास सुविधाएं भी खत्म हो गईं जो उन्हें पहले मिलती आ रही थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT