PUBG Shutdown
PUBG Shutdown Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

PUBG लवर्स के लिए है बुरी खबर

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछले कुछ समय में युवा सहित बच्चों में मोबाईल गेम पब्जी (PUBG) का क्रेज काफी हद तक देखा गया है। पब्जी का क्रेज इस हद तक बढ़ा है कि इसके चलते दुनिया भर से कई गंभीर मामले तक सामने आए हैं। वहीं, अब पब्जी लवर्स के लिए एक बुरी खबर है।

पब्जी लवर्स के लिए बुरी खबर :

दरअसल, पब्जी के लवर्स के लिए एक बुरी खबर कि, कंपनी में अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन जारी कर सूचना दी है कि, 4 अप्रैल को 24 घंटे के लिए पब्जी गेम शटडाउन रहेगा, यानी पब्जी लवर 4 अप्रैल की रात की 12:00 बजे से 5 अप्रैल की रात 12:00 बजे तक इसे नहीं खेल सकेंगे। बता दें, पब्जी केवल 24 घंटे के लिए ही बंद रहेगा यानी पब्जी प्लेयर्स 5 अप्रैल की रात 12:00 बजे के बाद से दोबारा इस गेम को खेल सकेंगे। गेम का संचालन करने वाली पब्जी गेम की पेटेंट कंपनी 'Tencent' ने इस बात का नोटिफिकेशन स्वयं जारी किया है। कंपनी में यह नोटिफिकेशन। टेंपरेरी सस्पेंशन ऑफ सर्विस' (Temporary Suspension of Service) के नाम से जारी किया है।

कंपनी ने क्यों लिया यह फैसला :

दरअसल, कंपनी ने पब्जी को 24 घंटे के लिए शटडाउन करने का फैसला उन लोगों के लिए लिया है, जिन्होंने कोरोना वायरस जैसी महामारी की चपेट में आकर अपनी जान तक गंवा दी है। सीधे शब्दों में कहा जाए तो पब्जी गेम की पेटेंट कंपनी 'Tencent' कोरोना वायरस से मरने वालों को श्रृद्धांजलि अर्पित करना चाहती है। इस बात की जानकारी कंपनी ने सोशल मीडिया की एक ऐप वीबो पर दी। हालांकि, इस ऐप पर भारत में शटडाउन को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

कंपनी ने बताया :

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि, "नोबेल कोरोना वायरस की जंग में मरने वालों और हम वतन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए 4 अप्रैल को 1 दिन के लिए 'Tencent' खेलों को निलंबित कर दिया जाएगा। यह फैसला चीन और हांगकांग माउंट और ताइवान में लागू किया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT