रेलवे ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनों के परिचालन का खंडन किया
रेलवे ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनों के परिचालन का खंडन किया Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

रेलवे ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनों के परिचालन का खंडन किया

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। दुनिया भर में तेजी से फैल रही महामारी कोरोना के चलते भारत में 21 दिन पर लॉक डाउन है। वहीं, इस लॉकडाउन के तहत सभी यातायात की सुविधाएं बंद हैं। इन यातायात की सुविधाओं में हवाई यात्राओं के रेलवे को भी शामिल किया गया है, लेकिन कुछ दिनों से ऐसी खबरें सुनने में आ रही हैं कि, रेलवे 15 अप्रैल से यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा। वहीं, अब रेलवे ने एक बयान जारी कर इस बात का खंडन किया है।

रेलवे का बयान :

भारतीय रेलवे ने शनिवार यानी आज एक बयान जारी कर कहा है कि, रेलवे द्वारा यात्री ट्रेनों के परिचालन शुरू करने को लेकर अभी तक कोई योजना जारी नहीं की गई है। इस बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। यदि रेलवे यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करेगा तो, यात्रियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, रेलवे द्वारा टिकिट की ऑनलाइन बुकिंग करने के लिए अपनी ऑनलाइन IRCTC की साईट शुरू कर दी गई है।

बंद है इतनी ट्रेनों का परिचालन :

जानकारी के लिए बता दें, भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के तहत कुल 13523 ट्रेनें निलंबित की गई हैं। रेलवे द्वारा ट्रेन का परिचालन कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी को ध्यान में रखते हुए किया गया था। जिससे लोग एक शहर से दूसरे शहर आना-जाना ना कर सके। साथ ही प्रधान मंत्री द्वारा किये गए 21 दिन के लॉक डाउन का पालन करें गंभीरता से करें।

रेलवे द्वारा उठाये गए कदम :

कोरोना वायरस की चपेट में आने से यात्रियों को बचाने के लिए भारतीय रेलवे ने भी कई अहम कदम उठाये हैं। जिसके तहत रेलवे ने पूरी ट्रेन में कई आइसोलेशन कोच तैयार किये हैं। इन कोच में नर्स व मरीज़ों के लिए रेलवे द्वारा अलग-अलग कैबिन बनाये गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT