रेलवे का 28 ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान, दिल्ली वालों को हो सकती असुविधा
रेलवे का 28 ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान, दिल्ली वालों को हो सकती असुविधा Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

रेलवे का 28 ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान, दिल्ली वालों को हो सकती असुविधा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज कोरोना वायरस का आतंक पूरी दुनिया में छाया हुआ है। इसी बीच भारत के हालात बहुत ही ज्यादा ख़राब होते जा रहे हैं। क्योंकि, भारत में मृत्यु दर बहुत ही तेजी से बढ़ रही है लोगों को शमशान घाट में अपने लोगों को जलने के लिए घंटों इंतज़ार करना पड़ रहा है। ऐसे में अब लोग डरे और घबराएं हुए हैं। ऐसे में सिर्फ एक ही रास्ता नजर आता है जो कि, है घर में रहने का। इसी के चलते लोगों ने आवन-जवान भी कम कर दिया है। यहां तक कि लोगों ने ट्रेनों और बसों में यात्रा करना भी बहुत कम कर दिया है, जिसके कारण रेलवे को यात्री नहीं मिल रहे हैं और मजबूरन रेलवे को ट्रेनें रद्द करना पड़ रही हैं।

रेलवे को नहीं मिल रहे पैसेंजर :

दरअसल, देश में कोरोना के चलते कई राज्यों में तो लॉकडाउन, कोरोना कर्फ्यू और जनता कर्फ्यू लागू है, लोग अपने घरों में रहना ही उचित समझ रहे हैं। जिससे यात्राएं भी कम हो गई हैं और आपको यह सुनकर हैरानी होगी कि, करोड़ों की आबादी वाले देश में ट्रेनों को पैसेंजर नहीं मिल रहे हैं। जितने भी लोग यात्रा कर रहे है, उनकी संख्या बहुत कम है। इन सब के चलते रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली 8 जोड़ी शताब्दी, 2 जोड़ी जनशताब्दी, 2 दुरंतो, 2 राजधानी और एक वंदे भारत ट्रेन को कैंसिल करने का ऐलान कर दिया है। इन 28 ट्रेनों को रेलवे द्वारा 9 मई से रद्द किया जाएगा। इसके अलावा यह ट्रेने हालातों को देखते हुए अगले आदेश जारी होने तक नहीं चलाई जाएंगी।

इन रूट्स पर चलेंगी ट्रेनें :

बताते चलें रेलवे द्वारा जिन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है, उन ट्रेनों में दिल्ली से कालका, हबीबगंज, अमृतसर, चंडीगढ़ जाने वाली शताब्दी, दिल्ली से चेन्नई और बिलासपुर जाने वाली राजधानी और जम्मू तवी और पुणे वाले रूट्स पर चलने वाली शताब्दी शामिल हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि, 'बढ़ते कोरोना मामलों के चलते यात्रियों की कमी और लगातार बढ़ते महामारी के आंकड़ों को देखते हुए रेलवे ने इन ट्रेनों को 9 मई से अगले आदेश तक कैंसल कर दिया है।'

23 यात्री ट्रेनें भी कीं रद्द :

बताते चलें, दिल्ली से चलने वाली इन ट्रेनों के अलावा मध्य रेलवे ने 23 यात्री ट्रेनों को भी रद्द करने का ऐलान किया है। यह ट्रेनों में निम्नलिखित ट्रेने शामिल हैं,

  • नागपुर-कोल्हापुर स्पेशल ट्रेन 29 जून तक रद्द

  • CSMT-कोल्हापुर स्पेशल ट्रेन 1 जुलाई तक रद्द

  • CSMT-पुणे स्पेशल ट्रेन 30 जून तक रद्द

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT