रेल सेवाओं को लेकर उठ रहे सवालों पर रेलवे ने जारी किया बयान
रेल सेवाओं को लेकर उठ रहे सवालों पर रेलवे ने जारी किया बयान Social Media
व्यापार

रेल सेवाओं को लेकर उठ रहे सवालों पर रेलवे ने जारी किया बयान

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पूरी दुनिया में कोरोना से कोहराम मच ही रहा था। इसी बीच भारत में कोरोना संक्रमण को फैलते हुए एक साल पूरा हो चुका है, हालाँकि, साल की शुरुआत में हालत कुछ हद्द तक काबू हुए थे, लेकिन अब देश में एक बार फिर कोरोना की नई लहर नजर आरही है। जो थमने का नाम नहीं ले रही है, कई राज्यों में तो, इन सब के चलते एक बार फिर नाईट कर्फ्यू और कुछ दिन का लॉकडाउन, वीकेंड लॉकडाउन लगाने तक की नौबत तक आ चुकी है। हालांकि, भारत के सभी राज्यों में कोरोना की वैक्सीन का वैक्सिनेशन तेजी से जारी है। ऐसे में एक बार फिर रेलवे की सेवाओं पर खतरा मंडरा रहा है।

रेलवे की सेवाओं पर मंडरा रहा खतरा :

दरअसल, देश में कोरोना से बने हालात एक बार फिर हाथ से निकलते नजर आरहे है, ऐसे में जिस तरह पाबंदियां बढ़ाई जा रही है, उसे देखते हुए लोगों के मन में कुछ ऐसे सवाल खड़े हो रहे है कि, 'क्या रेलवे की सेवा एक बार फिर बंद कर दी जाएगी ?' लोगों के इन सवालों पर रलवे ने एक बड़ा बयान जारी किया है। रेलवे द्वारा शुक्रवार को दिए गए बयान में कहा गया गया है कि, 'इंडियन रेलवे का ट्रेनों को रोकने या उस पर पाबंदी लगाने की अभी कोई योजना नहीं है।' इस बयान का साफ मतलब यह है कि, रेलवे अपनी सेवाओं को बंद नहीं करेगा।

क्यों उठ रहे इस तरह के सवाल :

बताते चलें, लोगों के मन इसलिए उठ रहा था, क्योंकि भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को फिलहाल एक महीने के लिए रोक दिया है। इस ट्रेन के बंद होने के बाद से ही लोगों के मन में यह सवाल उठने शुरू हो गए थे। इस बारे में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने भी बताया है कि, 'जो लोग यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि, मांग के अनुसार ट्रेनें चलाईं जाएंगी। इन महीनों में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या सामान्य देखी गई, हम जरूरत के अनुसार ट्रेनों की संख्या बढ़ाएंगे।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT