Gautam Adani and Rajeev
Gautam Adani and Rajeev  Raj Express
व्यापार

अडाणी समूह की कंपनियों में तीसरी बार दांव लगाएंगे राजीव जैन, पिछले चार महीनों में कर चुके हैं जबर्दस्त कमाई

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। अमेरिका स्थित जीक्यूजी पार्टनर्स (जीक्यूजी) और अन्य ने बुधवार को अडाणी समूह के लगभग 1 अरब डॉलर मूल्य के शेयर खरीदे हैं। उल्लेखनीय है कि जीक्यूजी पार्टनर्स का पिछले चार महीनों में अडानी शेयरों में यह तीसरी बार निवेश है। जीक्यूजी और अन्य निवेशकों ने ब्लॉक डील के माध्यम से अडाणी समूह के शेयरों में 1 बिलियन डॉलर की अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी है।

जीक्यूजी ने खरीदी 1 बिलियन डॉलर की अतिरिक्त हिस्सेदारी

गौतम अडाणी की प्रमुख इकाई अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 18 मिलियन शेयर या बकाया इक्विटी का 1.6% का ब्लॉक डील देखा गया है। जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी के पास कुल 35.2 मिलियन शेयर या बकाया इक्विटी 2.2% रहा। अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 5.5 फीसदी बढ़कर 2,405 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जबकि ब्लॉक डील के बाद इसकी ग्रीन यूनिट का स्टॉक सपाट था।

अडाणी एंटरप्राइजेज के लिए 2,300 रुपये पर ब्लॉक ट्रेड

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों से पता चलता है कि अडाणी एंटरप्राइजेज के लिए ब्लॉक ट्रेड 2,300 रुपये पर किया गया था, जबकि अडाणी ग्रीन डील की कीमत 920 रुपये थी। एनआरआई राजीव जैन के नेतृत्व में, जीक्यूजी ने मार्च में अडाणी समूह की चार कंपनियों - अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी ट्रांसमिशन और अडाणी एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी लेने के लिए 15,446 करोड़ रुपये का दांव लगाया था। पिछले महीने, जैन ने कहा था कि जीक्यूजी ने हिंडनबर्ग हमले के खिलाफ अहमदाबाद स्थित समूह में अपनी हिस्सेदारी लगभग 10 फीसदी बढ़ा दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT