यह बैंक सेविंग्स अकाउंट पर दे रहा FD कराने से भी ज्यादा ब्याज
यह बैंक सेविंग्स अकाउंट पर दे रहा FD कराने से भी ज्यादा ब्याज  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

यह बैंक सेविंग्स अकाउंट खुलवाने पर दे रहा FD कराने से भी ज्यादा ब्याज

Kavita Singh Rathore

RBL Bank Interest on Savings Account : प्राइवेट और सरकारी सेक्टर के बैंक एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक सेवाओं की पेशकश करते आए हैं। इसी कड़ी में RBL बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक ख़ुशी की खबर लेकर आया है। क्योंकि, RBL बैंक अब अपने ग्राहकों को सेविंग्स अकाउंट खुलवाने पर FD कराने से भी ज्यादा ब्याज (Interest) देने वाला है।

RBL बैंक देगा ज्यादा ब्याज :

दरअसल, जबसे रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़त दर्ज की गई है, तब से देश के लगभग बैंक फिक्स्ड डिपोसिट (FD) और सेविंग्स अकाउंट पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी करने में लगे हुए हैं। प्राइवेट सेक्टर के RBL बैंक ने अब अपने ग्राहकों को सेविंग्स अकाउंट पर ही काफी अच्छी ब्याज दरें देने की पेशकश की है। बैंक ने ब्याज दरो को बढ़ाने का ऐलान सोमवार को किया है। इस बदलाव के बाद अब बैंक के अपने ग्राहकों यानी सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को अधिकतम 6.25% के हिसाब से ब्याज देगा। बता दें, बैंक की ये नई दरें आज यानी 5 सितंबर 2022 से लागू हो चुकी हैं। इस बारे में बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी दी है।

सेविंग्स अकाउंट पर मिलेगा कितना ब्याज :

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, RBL बैंक खाते में हर दिन के बैलेंस के हिसाब से ब्याज जोड़ेगा और तिमाही आधार पर खाते में सेविंग्स अकाउंट का ब्याज जमा किया जाएगा। हर साल ब्याज का पैसा 30 जून, 30 सितंबर, 31 दिसंबर और 31 मार्च को जमा किया जाएगा। RBL बैंक के सेविंग्स अकाउंट में रखी गई धनराशि के हिसाब से मिलने वाली ब्याज दर निम्नलिखित है। जबकि, पहले ये दर 6% थी। अब नई दरें इस प्रकार है -

  • 1 लाख रुपए तक जमा राशि पर 4.25% ब्याज मिलेगा।

  • 1 लाख से 10 लाख रुपए की जमा राशि पर 5.50% ब्याज मिलेगा।

  • 10 लाख से ज्यादा से 25 लाख रुपए जमा राशि पर 6% ब्याज मिलेगा।

  • 25 लाख से ज्यादा से 1 करोड़ रुपए की जमा राशि पर 6.25% ब्याज मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT