हाईकोर्ट ने गो फर्स्ट के 54 विमानों का पंजीयन 5 दिन में रद्द करने का दिया आदेश
हाईकोर्ट ने गो फर्स्ट के 54 विमानों का पंजीयन 5 दिन में रद्द करने का दिया आदेश  Raj Express
व्यापार

गो फर्स्ट के 54 विमानों का 5 दिन में रद्द किया जाए पंजीयन : दिल्ली हाईकोर्ट

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने मंजूर की विमान लीज पर देने वाली कंपनियों की याचिका

  • इन कंपनियों ने अपनी याचिका में की है विमानों का पंजीकरण रद्द करने की मांग

  • दिल्ली की सबसे बड़ी अदालत ने गो फर्स्ट को इन विमानों को उड़ान भरने से रोका

राज एक्सप्रेस। दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आर्थिक तंगी से जूझ रही एयरलाइन गो फर्स्ट को एक बड़ा झटका दिया है। अदालत ने विमान लीज पर देने वाली कंपनियों की उस याचिका को मंजूर कर लिया है, जिसमें उन्होंने कंपनी के 54 विमानों का पंजीकरण रद्द करने की मांग की थी। अदालत ने मामले से जुड़े गो फर्स्ट के 54 विमानों का पंजीयन पांच कार्यदिवसों में रद्द करने का आदेश दिया है। अदालत ने गो फर्स्ट को इन विमानों को उड़ान भरने से भी रोक दिया है। भारतीय नागरिक उड्डयन नियामक डीजीसीए को विमानों के निर्यात को सुगम बनाने और उड़ान योग्यता का प्रमाणपत्र प्रदान करने के लिए भी कहा गया है।

आरपी को विमानों की जानकारी देने का निर्देश

गो फर्स्ट के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (आरपी) को भी विमानों से किसी भी सामान, स्पेयर पार्ट्स, दस्तावेजों या किसी अन्य सामग्री को बदलने, निकालने से रोक दिया गया है। आरपी को विमानों के संबंध में नवीनतम जानकारी और दस्तावेज लीज पर देने वाली कंपनियों को प्रदान करने का आदेश दिया गया है। इस महीने की शुरुआत में, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने गो फर्स्ट की दिवाला कार्यवाही की समय सीमा को 60 और दिनों के लिए बढ़ा दिया था, जो पहले 4 अप्रैल, 2024 की समय सीमा के विरुद्ध था।

दिवाला कार्यवाही अंतिम चरण में है गो फर्स्ट

गो फर्स्ट के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल ने ट्रिब्यूनल को सूचित किया कि दिवाला कार्यवाही अंतिम चरण में है क्योंकि वर्तमान में दिवालिया हो चुकी एयरलाइंस के लिए दो समाधान योजनाओं पर बात कर रही है। दो बोलीदाताओं में शारजाह में स्थित एक विमानन कंपनी स्काई वन, जिसका नेतृत्व जयदीप मीरचंदानी करते हैं और घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह ने शामिल हैं, जिन्होंने गो फर्स्ट के लिए बोली लगाई है। बी एयरवेज ने भी इसे खरीदने में दिलचस्पी ली है, जिसके मालिक निशांत पीट्टी हैं। निशांत पीट्टी ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल EaseMyTrip के भी मालिक हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT