Reliance industries Limited
Reliance industries Limited Raj Express
व्यापार

रिलायंस इंडस्ट्रीज व ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट्स मिलकर करेंगे 3 हॉस्पिटैलिटी प्रोजेक्ट्स का प्रबंधन

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • इन प्रॉपर्टीज में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बनने वाला अनंत विलास होटल, यूके में स्थिति स्टोक पार्क और गुजरात में शुरू होने वाला एक प्रोजेक्ट शामिल है

  • अनंत विलास पहला ऐसा मेट्रो-केंद्रित रिसॉर्ट है जिसे ओबेरॉय के प्रसिद्ध लक्जरी 'विलास' पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में विकसित किया गया है

राज एक्सप्रेस । रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने अपने एक बयान में बताया है कि उसने भारत और यूके में तीन स्थानों पर स्थित हॉस्पिटैलिटी प्रोजेक्ट्स को संयुक्त रूप से प्रबंधित करने के लिए द ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के साथ एक करार किया है। आरआईएल ने एक बयान में कहा कि इन प्रॉपर्टीज में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में बनने वाला अनंत विलास होटल, यूके में स्थिति स्टोक पार्क और गुजरात में शुरू होने वाला एक प्रोजेक्ट शामिल है। उल्लेखनीय है कि अनंत विलास पहला ऐसा मेट्रो-केंद्रित रिसॉर्ट है जिसे ओबेरॉय के प्रसिद्ध लक्जरी 'विलास' पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में विकसित किया गया है। अनंत विलास मुंबई के प्रसिद्ध ट्रेड सेंटर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित है।

आरआईएल की सहायक कंपनी है स्टोक पार्क

ज्ञात हो कि स्टोक पार्क लिमिटेड, आरआईएल की सहायक कंपनी है। इसके पास स्टोक पोग्स, बकिंघमशायर में स्थित खेल और मनोरंजक सुविधाओं का स्वामित्व है। यहां एक होटल, खेल सुविधाएं और यूरोप के टॉप रेटेड गोल्फ कोर्स में से एक गोल्फ कोर्स बनाया गया है। ओबेरॉय इन सुविधाओं को अपडेट करने और इन्हें एक वैश्विक स्तर के रिसॉर्ट में बदलने के लिए आरआईएल के साथ सहयोग करेगा। गुजरात में प्रस्तावित परियोजना को अब तक कोई नाम नहीं दिया गया है। वैसे यह तय है कि यह गुजरात राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक होटल परियोजना होगी।

ओबेरॉय का अद्वितीय ट्रैक रिकॉर्ड

रिलायंस इंड़स्ट्रीज लिमिटेड ने अपने बयान में कहा है कि ओबेरॉय के पास वैश्विक स्तर पर हॉस्पिटैलिटी उद्योग में शानदार कस्टमर सर्विस प्रदान करने का अद्वितीय ट्रैक रिकॉर्ड है। ओबेरॉय के पोर्टफोलियो में कई महल और अन्य ऐतिहासिक संपत्तियां हैं। ओबेराय ने इन ऐतिहासिक संपत्तियों का व्यावसायिक प्रबंधन इनके मूल स्वरूप को संरक्षित रखते हुए किया है।

आज के कारोबार में हरे निशान में आरआईएल

रिलायंस इंडिया लिमिटेड यानी आरआईएल के शेयरों की चाल बात करें तो आज 9.35 बजे के आसपास एनएसई पर ये शेयर 13.45 रुपए यानी 0.54 फीसदी की बढ़त के साथ 2467 रुपये पर दिख रहा है। इस स्टॉक का आज का हाई 2474.05 रुपए और लो 2442.60 रुपए है। स्टॉक का 52 वीक हाई 2856 रुपए और 52 वीक लो 2180 रुपए है। स्टॉक का ट्रेडिंग वॉल्यूम 1233348 शेयर नजर आ रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 1672148 रुपए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT