Reliance Industries in final stage talks to buy future group
Reliance Industries in final stage talks to buy future group Social Media
व्यापार

रिलायंस इंडस्ट्रीज और फ्यूचर ग्रुप जल्द कर सकती है डील फाइनल

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। लॉकडाउन के समय से मुकेश अंबानी की कंपनी अपने Jio प्लेटफॉर्म के माध्यम से लगातार एक के बाद एक कंपनियों के साथ डील फ़ाइनल करती गई और इस प्रकार कंपनी ने 13-14 विदेशी कंपनियों के साथ कंपनी की हिस्सेदारी हो गई। वहीँ अब एक अन्य और कंपनी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज में हिस्सेदारी हासिल करने जा रही है। बता दें, वह कंपनी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड है। इस खबर के सामने आते ही फ्यूचर रिटेल लिमिटेड कंपनी के शेयरों में 5% तक का उछाल दर्ज किया गया।

जल्द हो सकती डील :

दरअसल, आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) भारत की एक ऐसी कंपनी है। जो, काफी समय से सिर्फ विदेश की कई कंपनियों के साथ डील करने के लिए चर्चा में रही है। वहीं, अब RIL कंपनी किशोर बियानी की खुदरा कारोबार की दिग्गज कंपनी फ्यूचर ग्रुप की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार, दोनों कंपनियों की डील अपने अंतिम चरण में है।

जल्द हो सकती डील :

दरअसल, आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) भारत की एक ऐसी कंपनी है। जो, काफी समय से सिर्फ विदेश की कई कंपनियों के साथ डील करने के लिए चर्चा में रही है। वहीं, अब RIL कंपनी किशोर बियानी की खुदरा कारोबार की दिग्गज कंपनी फ्यूचर ग्रुप की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार, दोनों कंपनियों की डील कई नियमों और शर्तों के साथ अपने अंतिम चरण में है। जल्द ही इस डील के फाइनल होने की खबर सामने आ सकती है।

फ्यूचर रिटेल के शेयर :

खबरों के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्री कंपनी फ्यूचर ग्रुप के साथ डील करके ग्रॉसरी फैशन और डेली इस्तेमाल की चीजों के बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना सकती है। वहीं, इस डील से जुड़ी खबर के सामने आते ही फ्यूचर रिटेल के शेयर में 5% की बढ़त दर्ज की गई। साथ ही कंपनी के शेयर 100.35 रुपए के आंकड़े तक पहुंच गए। खबरों की मानें तो, इस डील के बाद मुकेश अंबानी का फ्यूचर ग्रुप में मालिकाना हक हो जाएगा। बताते चलें, रिलायंस और किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप के बीच डील पर बात जून से ही रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT