रिलायंस इंडस्ट्रीज का क्लब और रिसॉर्ट खरीदने का ऐलान
रिलायंस इंडस्ट्रीज का क्लब और रिसॉर्ट खरीदने का ऐलान  Social Media
व्यापार

रिलायंस इंडस्ट्रीज का क्लब और रिसॉर्ट खरीदने का ऐलान

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। आज भारत में सबसे बही कंपनी के मालिक के रूप में किसी का नाम जाना जाता है तो वो मुकेश अंबानी का ही है। वहीं, बीते साल कंपनी अपनी लगातार की गई डीलों के चलते चर्चा में रही थी। वहीं, इस साल पिछले दिनों कंपनी भारत में आरही ऑक्सीजन की कमी से परेशान राज्यों की मदद के लिए चर्चा में हैं। वहीं, अब मुकेश अम्बानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने क्लब और रिसॉर्ट खरीदने को लेकर बहुत बड़ी घोषणा की है।

कंपनी ने ख़रीदा क्लब और रिसॉर्ट :

दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने घोषणा कर बताया है कि, कंपनी ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कंट्री क्लब और लग्जरी गोल्फ रिसॉर्ट Stoke Park को खरीदने जा रही है। कंपनी ने यह जानकारी शेयर बाजार को दी है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, RIL ने इस कंट्री क्लब और रिसॉर्ट को 57 मिलियन पाउंड (करीब 592 करोड़ रुपये) में खरीदा है। यदि कंपनी के पिछले अधिग्रहण पर नजर डालें, तो कंपनी ने पिछले चार साल के दौरान कुल 3.3 बिलियन डॉलर वेल्यू की कंपनियों का अधिग्रहण करने की जानकारी दी थी। साथ ही यह भी बता दें कि, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इन सालों में रिटेल सेक्टर की 14%, टेक्नोलॉजी, मीडिया व टेलीकॉम सेक्टर की 80% और एनर्जी सेक्टर की 6% कंपनियों से अधिग्रहण किया है।

RIL ने दी जानकारी :

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने शेयर बाजारों को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'ब्रिटेन के बकिंघमशायर में एक होटल और गोल्फ कोर्स के स्वामित्व वाली कंपनी के अधिग्रहण से रिलायंस की कंज्यूमर और हॉस्पिटालिटी सेक्टर की परिसंपत्तियों में बढ़ोत्तरी हुई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने 57 मिलियन डॉलर में ब्रिटेन की कंपनी Stoke Park Limited के सभी शेयरों का अधिग्रहण कर लिया है। RIIHL इस हैरिटेज स्थल पर स्पोर्ट्स एवं लेजर फैसिलिटीज को बढ़ाने की दिशा में काम करेगा। ऐसा प्लानिंग से जुड़े दिशा-निर्देशों और स्थानीय रेगुलेशन्स के अनुपालन के साथ किया जाएगा।'

स्टोक पोग्स में कई सुविधाएं हैं उपलब्ध :

बताते चलें, Stoke Park Limited के पास ब्रिटेन के बकिंघमशायर में स्टोक पोग्स में स्पोर्टिंग और अलग अलग तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनमें एक होटल, कॉन्फ्रेंस फैसिलिटीज, स्पोर्ट्स फैसिलिटीज, गोल्फ कोर्स है। यही कंपनी इन सुविधाओं की देश रेख करने का काम भी करती है। इसके अलावा कंपनी का स्वामित्व वाला गोल्फ कोर्स यूरोप में सबसे अच्छी रेटिंग वाले गोल्फ कोर्स में से एक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT