Reliance Naval Shares Increased
Reliance Naval Shares Increased Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

शेयर बाजार में रिलायंस नेवल के शेयर में काफी उछाल देखने को मिली

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। लगातार कर्ज में डूबी अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप की कंपनी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (Reliance Naval and Engineering Ltd) के भारतीय शेयर बाजार में आज काफी उछाल देखने को मिली है। सबसे अच्छी बात यह है कि, 9 सितंबर से लेकर अभी तक स्‍टॉक मार्केट में एक दिन भी गिरावट दर्ज नहीं की गई।

शेयर की कीमत :

इन शेयर की कीमत 95 पैसे से बढ़कर 7.67 रुपये तक पहुंच गई। यह उछाल 2009 में लिस्‍ट होने के बाद से अभी तक की रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग के शेयरों में आया सबसे बड़ा उछाल है। रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग का शेयर ढाई महीने में 950% चढ़ चुका है।

ब्रोकर्स का कहना :

शेयर बाजार के ब्रोकर्स का कहना है कि, रिलायंस नेवल के शेयरों में जो उछाल आया है, वह संभवत: सट्टेबाजों का कदम हो सकता है। इन सबका कंपनी के भविष्‍य से कोई लेना देना नहीं है। इसका एक कारण यह भी है कि कंपनी के फंडामेंटल्स में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। कंपनी इतनी समस्‍याओं से पहले ही घिरी हुई है। कंपनी के शेयर की कीमतें बहुत कम हैं, हो सकता है कीमत बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी ट्रिगर्स अपने गई हो क्योंकि यह बहुत ही आसान है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट :

रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग के इस मुद्दे को लेकर और अधिक जानकारी पाने के लिए ब्‍लूमबर्ग द्वारा कॉल और ईमेल भी किये गए, लेकिन इन कॉल्स और ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला। इसके अलावा दिवाला ट्रिब्‍यूनल रिलायंस नेवल कंपनी को भी दिवालिया घोषित करने पर विचार कर रहा है, क्‍योंकि कंपनी पर IDBI बैंक का कर्ज है और कर्जदाताओं ने निर्णय लिया है कि, कंपनी के कर्ज का वे पुनर्गठन नहीं करेंगे। कंपनी के शेयरों में हालिया तेजी के बावजूद इस साल कंपनी शेयरों में 50 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए अरबों डॉलर खर्च करने की योजना है। रिलायंस नेवल के शेयर में जो भी उछाल आया है, उसका कारण कुछ भी हो लेकिन वो अनिल अंबानी के लिए बहुत मह्त्वपूण होगा। इतना ही नहीं इस तरह रिलायंस नेवल इन योजनाओं का लाभ लेना चाहती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT