Renault लांच करेगी 14 नए मॉडल
Renault लांच करेगी 14 नए मॉडल Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Renault लांच करेगी 14 नए मॉडल, कुछ होंगे इलेक्ट्रिक और कुछ हाइब्रिड

Author : Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। आज दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी देखा जा रहा है। अब तक पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण सिर्फ कार निर्माता कंपनी ही करती आरही थी। इसके अलावा हाल ही में कई नई स्टार्टअप कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन लांच किए हैं। इलेक्ट्रिक वाहन के लगातार बढ़ रहे क्रेज को देखते हुए अब फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी 'Renault' (रेनॉल्ट) ने भी अपनी नई- नई इलेक्ट्रिक कार लांच करने की तैयारी कर ली है। कंपनी की योजना बैक टू बैक अपने 14 नए मॉडल लॉन्च करने की है।

Renault लांच करेगी 14 नए मॉडल :

दरअसल, पिछले साल काफी नुकसान उठाने के बाद वाहन निर्माता कंपनियां नए-नए उपाए निकाल रही है। इसी कड़ी में फ्रांस की बहुचर्चित कंपनी Renault ने अपने नए 14 मॉडल लॉन्च करने की योजना तैयार की है। हालांकि, यह सभी इलेक्ट्रिक वाहन नहीं होंगे। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इनमें से 7 मॉडल इलेक्ट्रिक कार के होंगे। जबकि, बाकि की नार्मल कार होंगी, लेकिन Renault कंपनी का कहना है कि, वो आने वाले समय में इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड मॉडल पर ज्यादा जोर देगी।

5 E-TECH कार का टीजर किया जारी :

बताते चलें, Renault कंपनी ने अपने नए 14 मॉडल्स से जुड़ी जानकारी देने के साथ ही आज ही अपनी 5 E-TECH कार का टीजर भी जारी कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने बताया है कि, 'Renault की कार भविष्य में किसी भी बड़ी कार निर्माता कंपनी से टक्कर लेने के लिए तैयार है। बता दें, कंपनी ने Renault 5 E-TECH कार को भविष्य को ध्यान में रख कर डिजाइन किया है। जो कि पूरी तरह इलेक्ट्रिक बेस्ड कार है। कंपनी इसे साल 2023 में लॉन्च करने वाली है और तब तक वाहनों में इलेक्ट्रिक वाहन का काफी बोलबाला होगा। हालांकि, इस कार को लांच से पहले कई टेस्ट से गुजारा जाएगा।

Renault का कहना :

Renault का कहना है कि, 'इस कार को आम आदमी के खरीदने के हिसाब से बनाया जा रहा है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT