#reliance
#reliance Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

RIL के शेयर गिरते ही ट्वीटर पर ट्रेंड होने लगा #reliance

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • RIL के शेयर में आई लगभग 13% की गिरावट दर्ज

  • ONGC के शेयर में आई लगभग 15% की गिरावट दर्ज

  • ट्वीटर पर ट्रेंड करता नजर आ रहा #reliance हैशटैग

  • कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट है कारण

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर पर कोरोना का तांडव पहले से ही चल रहा था। वहीं, अब यह खबर सामने आई है कि सोमवार को शेयर मार्केट में भारी गिरावट आई है। शेयर मार्केट में आई गिरावट का असर भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली भारत की जानी मानी और दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) पर भी पड़ा है। जी हां, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसी के चलते सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर पर #reliance हैशटैग ट्रेंड करता नजर आ रहा है।

RIL के शेयर :

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 13% की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, सरकारी कंपनी ऑइल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) के शेयर में भी लगभग 15% की गिरावट दर्ज की गई। इन दोनों ही कंपनी के शेयर में आई गिरावट का मुख्य कारण कच्चे तेल की कीमतों में आई 25-31% की गिरावट है।

RIL का मार्केट कैप :

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर 13% गिरकर 1,105 पर आ पहुंचे। बताते चलें कि, यह RIL कंपनी में आई अक्टूबर 2008 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट है। इतना ही नहीं इस गिरावट के चलते ही RIL का मार्केट कैप 6.97 लाख करोड़ रुपये पर जा पंहुचा। इस गिरावट के चलते ही RIL के शेयर होल्डर्स को सोमवार को 1.08 लाख करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। इसका असर ये हुआ कि, इस RIL का मार्केट कैप अब TCS से भी नीचे आ गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, TCS का मार्केट कैप 7.31 लाख करोड़ रुपये का है।

ONGC का मार्केट कैप :

सोमवार को सरकारी कंपनी ऑइल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) के मार्केट कैप में भी गिरावट दर्ज की गई है और यह 1 लाख करोड़ रुपये गिर गया। हालांकि, इसका प्रमुख कारण भी कच्चे तेल में आई गिरावट ही है और इस कच्चे तेल में आई गिरावट का मुख्य कारण सऊदी अरब द्वारा छेड़ी गई प्राइज वॉर है जो दुनिया के प्रमुख तेल उत्पादक देशों के बीच उत्पादन में कटौती को लेकर सहमति न बनने के कारण हुआ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT