मुकेश अंबानी की कंपनी शुरू करेगी वैक्सीनेशन कार्यक्रकम 'R-Surakshaa'
मुकेश अंबानी की कंपनी शुरू करेगी वैक्सीनेशन कार्यक्रकम 'R-Surakshaa' Seyd Dabeer Hussain - RE
व्यापार

मुकेश अंबानी की कंपनी शुरू करेगी वैक्सीनेशन कार्यक्रम 'R-Surakshaa'

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में पिछले साल कोरोना का कहर जमकर बरपा था, लेकिन इस साल तो कोरोना के चलते देश में तबाही का माहौल छा गया है। हालांकि, पिछले साल लगातार हुए कई ट्रायलों के बाद भारत को कोरोना की 2 वैक्सीन मिलने से कुछ राहत मिली। साल की शुरुआत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। जबकि, पिछले दिनों में कोरोना का आंकड़ा प्रतिदिन 3 लाख के भी पार पहुंच गया है। इसी बीच देश में सरकार की तरफ से चलाया जा रहा वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी जारी है। वहीं, अब सरकार का बोझ थोड़ा हल्का करने के मकसद से देश के बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का जिम्मा उठाने का ऐलान किया है।

रिलायंस का बड़ा ऐलान :

दरअसल, देश भर में जारी वैक्सीनेशन के बीच 1 मई से चौथे चरण की शुरुआत होने जा रही है। इस चरण के तहत 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इसी बीच देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खुद का एक कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाने की घोषणा की है। इसकी शुरुआत कंपनी 1 मई से ही R-Surakshaa नाम से करेगी। इस कार्यक्रम के तहत रिलायंस से जुड़े 18 साल से ऊपर के सभी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

पत्र लिखकर दी जानकारी :

बताते चलें, रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने अपनी कंपनी के सभी कर्मचारियों को यह जानकारी को पत्र लिख कर दी है। उन्होंने पत्र में बताया है कि, 'भारत इस समय कारोना के गंभीर संकट से जूझ रहा है। इस महामारी के चलते देश के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर काफी दबाव है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। यह वृद्धि आने वाले कई हफ्तों तक दिखाई दे सकती है। ऐसे में हमें और भी अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। कंपनी सभी कर्मचारियों आश्वस्त करती है कि, रिलायंस फाउंडेशन और अन्य संस्थान कर्मचारियों के भले के लिए उनके साथ हैं।'

मुकेश अंबानी ने की घोषणा :

इस बारे में घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने बताया कि, 'कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रिलायंस के कई कर्मचारी वैक्सीनेशन करवा चुके हैं। रिलायंस सभी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठा रही है और आगे भी उठाती रहेगी। सरकार द्वारा घोषित कोरोना वैक्सीनेशन के नए चरण के साथ ही रिलायंस अपना स्वयं का वैक्सीनेशन कार्यक्रम R-Surakshaa (आर-सुरक्षा) की शुरुआत करने जा रहा है। इसके तहत रिलांयस की सभी लोकेशंस पर कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। जिसमें रिलायंस के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी कर्मचारी शामिल हो सकते हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT