सोना-चांदी में तेजी, फिर महंगा हुआ सोना
सोना-चांदी में तेजी, फिर महंगा हुआ सोना Raj Express
व्यापार

सोना-चांदी में तेजी : गिरावट से उबरकर फिर महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • सोने का भाव दो हफ्ते के निचले स्तर से ऊपर उठने लगा

  • MCX पर सोने और चांदी में देखने को मिल रही है मजबूती

  • निवेशक कर रहे हैं अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों का इंतजार

राज एक्सप्रेस । सराफा बाजार में फिर महंगा हुआ सोना। आज सोना-चांदी में तेजी देखने को मिल रही है। सोने का भाव हफ्ते के निचले स्तर से अब ऊपर उठने लगा है। एमसीएक्स पर फिर महंगा हुआ सोना। चांदी में भी मजबूती देखने को मिल रही है। भारतीय बुलियन मार्केट में सोने का भाव चढ़ गया है। एमसीएक्स पर सोने का मूल्य करीब 60 रुपए चढ़कर 71091 रुपए प्रति 10 ग्राम पर जा पहुंचा है। जबकि, इसका ऑल टाइम हाई 73958 रुपए है। चांदी भी 350 रुपए मजबूती के साथ 81030 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर ट्रेड करती दिखाई दे रही है। फिर महंगा हुआ सोना, सोना-चांदी में तेजी की कई वजहें हैं।

वैश्विक बाजारों में सपाट ट्रेड कर रहे सोना-चांदी

निवेशक, अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यही वजह है कि कॉमैक्स पर भी सोने और चांदी के भाव में सुस्ती है। वैश्विक बाजारों में सोने और चांदी के भाव सपाट ट्रेड कर रहे हैं। कॉमैक्स पर सोने का भाव 2340 डॉलर प्रति ऑन्स है। जबकि, चांदी 27.46 डॉलर प्रति ऑन्स के स्तर पर आ गई है। निवेशकों की नजर अमेरिकी मैक्रो इकोनॉमिक डेटा पर है लगी हुई है।

अमेरिका में गुरुवार को जीडीपी, शुक्रवार को पीसीई के आंकड़े

ब्रोकरेज फर्मों ने सोने और चांदी पर अपने-अपने टार्गेट निर्धारित किए हैं। एमीराट्स एनबीडी के अनुसार सोना-चांदी के मौजूदा स्तर से 2% और गिरने की संभावना है। जबकि, घरेलू ब्रोकरेज फर्म निर्मल बैंग ने सोने पर 69,000 रुपए प्रति 10 ग्राम का लक्ष्य दिया है। जबकि, चांदी पर 77,000 रुपए प्रति किलोग्राम का लक्ष्य निर्धारित किया है। दूसरी ओर, मोतीलाल ओसवाल ने कॉमैक्स पर सोने का 2240 डॉलर प्रति ऑन्स और चांदी पर 26.40 डॉलर प्रति ऑन्स का टारगेट दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT