Doller vs Rupee
Doller vs Rupee  Raj Express
व्यापार

डॉलर के मुकाबले आज बढ़त के साथ खुला रुपया, डॉलर में गिरावट से भारतीय मुद्रा को मिली ताकत

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे बढ़कर 83.38 पर पहुंचा।

  • शेयर बाजार की सकारात्मक धारणा व कच्चे तेल की कम कीमत ने रुपए को दी ताकत।

राज एक्सप्रेस। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला है। इससे एक दिन पहले सोमवार को गुरु नानक जयंती के मौके पर शेयर बाजार बंद था। डॉलर में आई गिरावट की वजह से भारतीय मुद्रा को मजबूती मिली है। मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे बढ़कर 83.38 पर पहुंच गया है।

विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा, शेयर मार्केट में सकारात्मक धारणा और कच्चे तेल की कम कीमत ने भी भारतीय मुद्रा को समर्थन दिया है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में आज डॉलर के मुकाबले रुपया 83.37 पर खुला और फिर 83.38 पर पहुंच गया। यह पिछले बंद के मुकाबले 2 पैसे की बढ़त दर्शाता है। पिछले कारोबारी हफ्ते में शुक्रवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 83.40 पर बंद हुआ।

इस बीच, डॉलर इंडेक्स जो दुनिया के 6 करेंसी की मजबूती को दर्शाता है, इसके अनुसार डॉलर 0.06 प्रतिशत कम होकर 103.14 पर कारोबार कर रहा था। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.28 प्रतिशत बढ़कर 80.20 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT