Amul और Mother Dairy की तर्ज पर साँची ने भी बढ़ाई दूध की कीमत
Amul और Mother Dairy की तर्ज पर साँची ने भी बढ़ाई दूध की कीमत Social Media
व्यापार

त्यौहार सीजन में Amul और Mother Dairy की तर्ज पर साँची ने भी बढ़ाई दूध की कीमत

Kavita Singh Rathore

Sanchi Milk Price Hike : भारतवासियों के लिए यह साल भी बीते दो सालों की तरह ही काफी महंगा साबित होता ही चला जा रहा है। क्योंकि, इस साल में ऐसी शायद ही कोई वस्तु बची हो, जिसकी कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई हो। इस साल भी देशभर में महंगाई अपने चरम पर पहुंचती नजर आ रही है। भारत में पहले ही लोग पेट्रोल-डीजल, दालों, फल- सब्जियों और दूध की कीमतें बढ़ने से परेशान थे। अब एक बार फिर बढ़ती महंगाई के बीच दूध बेचने और दूध के प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) की तर्ज पर त्यौहार आते ही 'सांची' (Sanchi Milk) ने भी दूध की कीमतें बढ़ाकर अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है।

सांची ने बढ़ाई दूध की कीमतें :

दरअसल, भारत में कोरोना की एंट्री और रूस और यक्रेन युद्ध के चलतेे देशवासियों का यह साल कुछ खास नज़र नहीं आया। वहीँ, अब जब त्यौहार सर पर है और जब सबसे ज्यादा दूध की जरूरत पड़ती है तब भारत की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद निर्माता कंपनी अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) के कीमत बढ़ाने के 5 दिनों के भीतर ही अब बुधवार को दूध बेचने वाली कंपनी सांची ने भी अपने दूध की कीमत में 2 रूपये की बढ़ोतरी कर दी है। यह कीमतें कुछ इस प्रकार बढ़ी है -

  • आधा लीटर वाले पैकेट पर 1 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

  • एक लीटर के पैकेट पर 2 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

सहकारी दुग्ध संघ के आदेश :

सांची का फुल क्रीम दूध 30 रुपए में आधा लीटर मिलने वाला दूध अब 31 रुपए में मिलेगा। ठीक इसी तरह 59 रुपए में मिलने वाला सांची का एक लीटर वाला फुल क्रीम दूध अब 61 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। इसके अलावा सहकारी दुग्ध संघ ने रेट बढ़ाने के यह आदेश भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर और बुंदेलखंड में जारी कर दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT