SBI cuts Home Loan Interest Rates
SBI cuts Home Loan Interest Rates Kavita Singh Rathore - RE
व्यापार

घर खरीदारों के लिए SBI का बड़ा तोहफा, प्रोसेसिंग फीस भी की माफ

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि आप नए साल में अपना घर खरीदने के लिए होम लोन लेने का मन बना रहे हैं तो, जरा ध्यान दें यह खबर हो सकती है आपके काम की। दरअसल, नए साल पर अपने ग्राहकों को घर खरीदने में मदद करने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने हाउसिंग लोन की दरों में कटौती की हैं। SBI ने होम लोन की ब्याज दरों (Home Loan Interest Rates) में कटौती कर के ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। इस बारे में जानकारी बैंक ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी।

SBI के होम लोन की ब्याज दरें :

दरअसल, नए साल पर अपने ग्राहकों को तोहफे के रूप में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) होम लोन की ब्याज दरों या कहे रीटेल प्राइम लेंडिंग रेट्स (RLLR) में 30 बेसिस पॉइंट यानी 0.3% की कटौती कर दी है। इस कटौती के बाद SBI के होम लोन की नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं। SBI के होम लोन की नई ब्याज दरें आज (शुक्रवार) से यानि 8 जनवरी 2021 से लागू कर दी गई है। बता दें, 30 लाख रुपये तक के कर्ज के लिए 6.80% से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के लोन के लिए ब्याज दर 6.95% से शुरू होगी।

प्रोसेसिंग फीस भी होगी माफ :

बताते चलें, SBI ने अपने ग्राहकों को होम लोन की दरों में कटौती करने का तोहफा तो दिया ही है। साथ ही प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने का ऐलान करते हुए एक बड़ी राहत भी दी है। बैंक द्वारा जारी की गई विज्ञाति के अनुसार, होम लोन की नई ब्याज दरें आठ बड़े शहरों के लिए लागू की गई है। साथ ही यह दरें 5 करोड़ रुपये तक के लोन पर मिलेगी।

महिलाओं के लिए अलग से छूट :

बैंक द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, यदि कोई महिला लोन लेती है तो, उसे 0.05% की छूट अलग से दी जाएगी। बयान के अनुसार, 'घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े कर्ज दाता बैंक SBI ने होम लोन पर 30 बीपीएस (0.30%) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100% माफ़ करने की घोषणा की है।'

बैंक के प्रबंध निदेशक का कहना :

बैंक के प्रबंध निदेशक सीएस सेट्टी ने कहा कि, 'हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT