Gautam Adani
Gautam Adani Raj Express
व्यापार

अडाणी समूह की अडाणी ग्रीन और अडाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स में एक रिपोर्ट के बाद शुरू हुई बिकवाली

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। मशहूर कारोबारी गौतम अडाणी के नेतृत्व वाले अडाणी समूह की कंपनी अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स के शेयरों में बिकवाली शुरू हो गई है। बिकवाली की वजह एक रिपोर्ट है, जिसमें अबूधाबी की कंपनी को लेकर दावा किया गया है कि वह अडाणी समूह की इन दोनों कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी घटा रही है। इस खबर के बाद से दोनों कंपनियों के शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

अडाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स के शेयर 1.66 फीसदी की गिरावट के साथ 816.40 रुपये और अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर 1.01 फीसदी की कमजोरी के साथ 1001.55 रुपये के भाव पर हैं । आईएचसी की अडाणी ग्रीन एनर्जी में 1.26 फीसदी हिस्सेदारी है और अडाणी ग्रीन एनर्जी में 1.41 फीसदी। आईएचजसी ने सितंबर 2022 में यह हिस्सेदारी खरीदी थी।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडाणी समूह की इन दोनों कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए आईएचसी ने एक खरीदार के साथ डील भी शुरू कर दी है। कंपनी इसे अपनी पोर्टफोलियो रीब्रांडिंग स्ट्रैटेजी का एक हिस्सा बता रही है। हालांकि, आईएचसी ने अब तक यह खुलासा नहीं किया है कि खरीदार कौन है। आईएचसी ने अडाणी समूह की तीन कंपनियों- अडाणी ग्रीन, अडाणी एनर्जी और ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज में 200 करोड़ डॉलर का प्राथमिक पूंजी निवेश किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT