Bulish Share Market
Bulish Share Market Raj Express
व्यापार

सेंसेक्स 335 अंक ऊपर चढ़ा, निफ्टी में 105 अंक की तेजी, सुबह-सुबह बैंक निफ्टी में 178 अंक की बढ़ोतरी

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट

  • ग्लोबल बाजारों से आज मिल रहे शानदार संकेत

  • एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही

राज एक्सप्रेस। शेयर बाजार की शुरुआत आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को बढ़त के साथ हुई है। सुबह 9.50 पर सेंसेक्स 64667.50 के स्तर पर 335 अंक की बढ़ोतरी के साथ ट्रेड कर रहा है। जबकि निफ्टी 105.95 अंक की बढ़ोतरी के साथ 19335.25 अंक पर ट्रेड कर रहा है। इसी तरह, बैंक निफ्टी 178 अंक की बढ़ोतरी के साथ 43491 अंक पर हरे निशान में है।

ग्लोबल बाजारों से भी शानदार संकेत मिल रहे हैं। एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही है। गिफ्ट निफ्टी से निफ्टी के 19450 के करीब खुलने के संकेत मिल रहे है। अमेरिकी बाजारों में गुजरा सप्ताह, पिछले एक साल का सबसे शानदार हफ्ता रहा है। इस दौरान नैस्डैक करीब डेढ़ परसेंट चढ़ गया।

दूसरी तिमाही में एसबीआई के अनुमान से अच्छे नतीजे सामने आए। शुक्रवार के दिन विदेशी संस्थागत निवेशकों ने कैश बाजार में 12.43 करोड़ रुपए के शेयर बेचे थे। जबकि, इस दिन घरेलू संस्थागत निवेशकों ने कैश मार्केट में कुल 402.69 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं।

आज इन कंपनियों के आने वाले हैं नतीजे

आज निफ्टी की कंपनी डीवी'ज लैब के सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए जाने वाले हैं। इसके अलावा वायदा बाजार से भारत फोर्ज, एक्साइड इंडस्ट्रीज और एचपीसीएल के नतीजे जारी होंगे। कैश मार्केट से आज अडाणी एनर्जी, बजाज इलेक्ट्रिकल्स, बीकाजी फूड्स, ग्लैंड फार्मा, लिंडे इंडिया, मैक्स हेल्थ, एफएसएन ई-कामर्स, रेडिको खेता्न, आरआर केबल, सोभा, टीवीएस सप्लाई चेन और वरुन बेवरेज के नतीजे जारी किए जाएंगे।

ब्रेंट क्रूड की कीमतों में दबाव

कच्चे तेल की कीमतों में दबाव जारी रही है। शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल का मूल्य 85 डॉलर प्रति बैरल के नीचे फिसल चुका है। जबकि, डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल का भाव 82 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर है। नवंबर में अब तक ब्रेंट क्रूड का मूल्य 3 फीसदी तक गिर चुका है। कच्चे तेल का भाव इजरायल-हमास युद्ध के पहले के स्तर पर पहुंच गया है। अमेरिका और चीन के कमजोर आंकड़ों ने बड़ा दबाव बनाया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT