share market
share market Raj express
व्यापार

Share Market: 135 अंक ऊपर चढ़ा सेंसेक्स, 18250 के पार निकला निफ्टी, आईटी, पावर, मेटल के शेयरों में तेजी

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस । मिले-जुले वैश्विक संकेतों के बाबजूद सोमवार को भारतीय शेयर बाजार पॉजिटीव नोट पर खुले। फिलहाल एनएसई निफ्टी 40 अंक बढ़कर 18251 पर और बीएसई सेंसेक्स 135 अंक बढ़कर 61864 पर ट्रेड कर रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में बैंक निफ्टी दबाव में दिखाई दे रहा है। सुबह बैंक निफ्टी 173.65 अंक या 0.39 फीसदी गिरावट के साथ 43795.75 अंक पर लाल निशान में ट्रेड कर रहा है। आज के कारोबार में आईटी सेक्टर, पावर और मेटल के शेयरों में विशेष रूप से तेजी देखी जा रही है, जबकि बैंकों के शेयर दबाव में दिखाई दे रहे हैं।

एशियाई बाजार में पॉजिटिव, अमेरिकी बाजारों में बियरिश ट्रेंड

एशियाई बाजारों में सकारात्मक गतिविधियां दिखाई दीं। हांगकांग का हैंग सेंग 0.4 फीसदी बढ़ गया। चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.41 फीसदी ऊपर चला गया। दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.72 फीसदी चढ़ गया और जापान का निक्केई 225 के सपाट स्तर पर रहा था। उधर, अमेरिकी बाजार में शुक्रवार के सत्र को लाल रंग में समाप्त हुआ।डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (डीजेआईए) 0.33 फीसदी गिर गया, एसएंडपी 500 0.14 फीसदी गिर गया और टेक-हैवी नैस्डैक 0.24 फीसदी गिर गया।

एक्शन के मूड में दिख रहे ये शेयर

उतार-चढ़ाव भरे बाजार में आज 22 मई को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार दिखाई दे रहे हैं। पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं। आज की इस लिस्ट में जेएसडब्ल्यू स्टील, जोमैटो, एनटीपीसी, पावर ग्रिड, फेडरल बैंक और जी जैसे शेयर शामिल हैं। इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है। किसी का रिजल्ट आया है तो आज किसी का रिजल्ट आने वाला है।

आज इन कंपनियों के आने वाले हैं नतीजे

सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को श्री सीमेंट, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, पीबी फिनटेक, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल, सीईएससी, कैप्री ग्लोबल कैपिटल, ईआईएच, फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज, फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस, गुजरात अल्कलीज एंड केमिकल्स, एचसीएल इंफोसिस्टम्स, एचईजी, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, रेडियंट कैश मैनेजमेंट सर्विसेज, एसजेवीएन, सन फार्मा एडवांस्ड रिसर्च कंपनी और वारी टेक्नोलॉजीज के मार्च तिमाही के नतीजे आने वाले हैं। इस लिए निवेशकों की इन कंपनियों के शेयरों पर नजरें जमी हुई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT