Some trains cancelled for 25 to 27 November
Some trains cancelled for 25 to 27 November Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

रेलवे द्वारा रद्द करने के चलते 25 से 27 नवंबर तक नहीं चलेंगी कुछ ट्रेनें

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि आप आज से लेकर परसों तक यानि 25 से 27 नवंबर तक कहीं भी रेल यात्रा करने का मन बना रहे हैं या इन दिनों में आपका किसी ट्रेन में रिजर्वेशन है तो, हो सकता है यह खबर आपके काम की हो। आप जरा स्टेशन के लिए निकलने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर एक बार चेक कर लें। क्योंकि रेलवे द्वारा आज यानि 25 नवंबर से कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं और यह ट्रेने 25 नवंबर से 27 नवंबर तक के लिए रद्द की गई हैं।

क्यों की ट्रेनें रद्द :

इंडियन रेलवे ने 25 नवंबर से 27 नवंबर तक के बीच कई रूट्स पर चलने वाली कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इस बारे में जानकारी रेलवे ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। बताते चलें, रेलवे को इन ट्रेनों को कैंसिल उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल पर लक्सर-हरिद्वार रेल सेक्शन पर फुट-ओवर-ब्रिज तथा गर्डर से संबंधित चल रहे कार्य हेतु करना पड़ा। उस जगह पूरा ट्रैफिक ब्लॉक हो गया है। जिससे ट्रेनों को भी नहीं चलाया अजा सकता। यही कारण है कि, रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। बताते चलें, हाल ही में पंजाब में चलाए जा रहे किसान आंदोलन के चलते भी रेलवे को हजारों यात्री ट्रेनें और हजारों मालगाड़ियां रद्द करनी पड़ीं थीं।

इन ट्रेनों को रेलवे ने किया रद्द :

दरअसल, कई बार पटरियों पर काम चलने या अन्य किसी भी कारण के चलते रेलवे द्वारा ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया जाता है। ऐसे में यदि किसी यात्री की उस ट्रेन में टिकिट बुक रहती है तो, उसे उसके टिकिट का पैसा रिफंड कर दिया जाता है। वहीं, अब रेलवे द्वारा इस बार निम्नलिखित ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान किया गया हैं।

  • नई दिल्ली-देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस (रेलगाड़ी संख्या 02017/02018 ) 27 नवंबर को रद्द रहेगी।

  • काठगोदाम-देहरादून-काठगोदाम एक्सप्रेस (रेलगाड़ी संख्या 02091/02092 ) स्पेशल दिनांक 25 और 27 नवंबर को रद्द रहेगी।

  • बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर एक्सप्रेस (रेलगाड़ी संख्या 04887/04888 ) स्पेशल दिनांक 24 तथा 27 नवंबर को रद्द रहेगी

  • बता दें, ये काम पिछले कुछ दिनों से चल रहा है। जिसके चलते 23 -24 नवंबर को प्रयागराज-देहरादून एक्सप्रेस (रेलगाड़ी संख्या 04113 ) और देहरादून-प्रयागराज एक्सप्रेस (रेलवे ने गाड़ी संख्या 04114 ) को भी रद्द किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT