SpiceJet Airlines
SpiceJet Airlines Raj Express
व्यापार

अपने 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी वित्तीय संकट से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइन्स

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • यह संख्या उसके कुल वर्कफोर्स के करीब 15 फीसदी के बराबर है

  • कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या फिलहाल 9 हजार के आस-पास है

  • स्पाइसजेट इस समय लगभग 30 विमानों का परिचालन करती है

राज एक्सप्रेस। बढ़ती महंगाई के बीच दुनियाभर में कंपनियां अपने वर्कफोर्स में कमी करने में लगी हुई हैं। छंटनी की मार अब भारत में भी नौकरियों पर दिखने लगी है। हाल ही में भारत की बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बनाई है। वित्तीय संकटों से जूझ रही स्पाइसजेट ने अपनी परिचालन लागत को कम करने के लिए अपने हजारों कर्मचारियों को काम से निकालने का फैसला किया है।

सूत्रों के अनुसार स्पाइसजेट अपने 1,400 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है। यह संख्या उसके कुल वर्कफोर्स के करीब 15 फीसदी के बराबर है। कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या फिलहाल 9 हजार के आस-पास है। स्पाइसजेट इस समय लगभग 30 विमानों का परिचालन करती है। उसने इनमें से 8 विमान लीज पर लिए हैं।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के ऊपर लागत कम करने का दबाव है। कंपनी के सभी कर्मचारियों की सैलरी का बिल 60 करोड़ रुपये आता है। ऐसे में कंपनी लागत को कम करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। कर्मचारियों की छंटनी भी लागत कम करने के प्रयास का हिस्सा है।

स्पाइसजेट के कई कर्मचारियों को छंटनी के बारे में कंपनी ओर से नौकरी से निकाले जाने की नोटिस मिलने लगी हैं। इससे पहले स्पाइसजेट के कर्मचारी सैलरी में देरी का सामना कर रहे थे। कंपनी पिछले कई महीने से लगातार सैलरी देने में देरी कर रही थी। जनवरी माह के लिए अब तक बड़ी संख्या में कर्मचारियों को सेलरी नहीं मिल पाई है। कंपनी कुछ निवेशकों से 2,200 करोड़ रुपये का निवेश पाने का प्रयास कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT