सपाट बंद हुआ शेयर बाजार, जानिए कल कैसी रहेगी चाल
सपाट बंद हुआ शेयर बाजार, जानिए कल कैसी रहेगी चाल Raj Express
व्यापार

पॉजिटिव सेंटीमेंट के बाद भी सपाट बंद हुआ शेयर बाजार, जानिए कल कैसी रहेगी चाल

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • शेयर बाजार आज सुबह उच्च स्तर पर खुला, बाद में भी तेजी देखने को मिली

  • शाम के एक घंटे में हुई प्राफिट बुकिंग की वजह से बाजार गिरावट में बंद हुआ

  • प. एशिया में शांत की उम्मीद में तीसरे दिन तेजी में बंद होने में सफल रहा बाजार

राज एक्सप्रेस । भारतीय शेयर बाजारों में आज 23 अप्रैल को ट्रेडिंग के आखिरी घंटे में जबर्दस्त प्राफिट बुकिंग देखने को मिली। इसकी वजह से शेयर बाजार आज अंतत मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। आज शाम को सेंसेक्स 89.83 अंक की मामूली बढ़त के साथ 73,738.45 पर और निफ्टी 31.60 अंक की तेजी के साथ 22,368.00 पर पर बंद हुए। आज अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार हरे निशान में खुला। पश्चिम एशिया में इजराइल और ईरान के बीच तनाव घटना की सूचनाओं ने शेयर बाजार की अस्थिर पर विराम लगा दिया, लेकिन अंतिम घंटे की बिकवाली की वजह से अंततः सपाट बंद हुआ शेयर बाजार। जानिए कल कैसी रहेगी चाल।

प. एशिया में शांति की कारात्मकता ने शेयर बाजार में तेजी को प्रोत्साहित किया। जानिए कल कैसी रहेगी चाल। बाजार विशेषज्ञों के अनुसार 25.25 अंकों की बढ़त के साथ 22,368 पर रेंज बाउंड बंद हुआ है। सेक्टोरल इंडेक्सों में रियल्टी 2.6 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ आज का टॉप गेनर रहा। एफएमसीजी और मीडिया ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरी ओर फार्मा में सबसे अधिक गिरावट देखने को मिली। आज के कारोबारी सत्र में केमिकल और रेलवे अपनी खोई हुई तेजी फिर वापस पा ली है। मिड और स्मॉल कैप सेगमेंट में आज के दिन ज्यादा गतिविधि देखने को मिली।

मिड और स्मॉल कैप में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली और उसने फ्रंटलाइन इंडेक्स से भी अच्छा प्रदर्शन किया। विशेषज्ञों के अनुसार निफ्टी के लिए 22,430-22,500 पर रजिस्टेंस है। अपट्रेंड के लिए इस गैप जोन से उबरने की जरूरत है। जबकि नीचे की तरफ 22,190 (50 डीएमए) का स्तर सपोर्ट के रूप में बना रहने वाला है। सपाट बंद हुआ शेयर बाजार। पूरे सत्र के दौरान निफ्टी सपाट कारोबार करता दिखाई दिया। हालांकि, बाजार का ओवरआल सेंटीमेंट पाजिटिव रहा, लेकिन कई वजहों से यह कोई ब्रेकआउट देने में विफल रहा।

विशेषज्ञों का कहना है कि बाजार का ट्रेंड पॉजिटिव बना हुआ है, क्योंकि निफ्टी मूविंग एवरेज से ऊपर बंद हुआ है। इसी तरह से आरएसआई 60 से नीचे की रीडिंग के साथ एक बुलिश क्रॉसओवर बनाता दिख रहा है। ऐसे में ऊपर की ओर निफ्टी के लिए 22350-22400 के जोन में रजिस्टेंस दिख रहा है। निफ्टी ने 22400 के ऊपर ब्रेकआउट दिया तो शेयर बाजार में तेजी का एक नया दौर देखने को मिल सकता है। निफ्टी के लिए निचले सिरे पर 22250 पर सपोर्ट है। यानी निफ्टी इससे नीचे गया तो बाजार में गिरावट देखने को मिल सकती है।

डिस्क्लेमर: राजएक्सप्रेस.कॉम पर दिए गए विचार विशेषज्ञों के अपने निजी विचार होते हैं। हम अपने पाठकों को निवेश से जुड़ी सलाहें नहीं देती। यूजर्स को सलाह है निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला, निवेश सलाहकार से राय लिए बिना नहीं लेना चाहिए, ऐसा करके आप बड़े वित्तीय जोखिम में फंस सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT