Share Market
Share Market  Raj Express
व्यापार

Stock Market - ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत, तेजी में हो सकती है शेयर बाजार की शुरुआत

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • गिफ्ट निफ्टी में देखने को मिली 80 अंकों का उछाल

  • वैश्विक बाजारों से आज अच्छे संकेत देखने को मिल रहे

  • एशियाई बाजारों में 1.5 % से अधिक तेजी देखने को मिल

राज एक्सप्रेस । वैश्विक बाजारों से आज अच्छे संकेत मिल रहे हैं। एशियाई बाजारों में डेढ़ फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिल रही है। गिफ्ट निफ्टी में करीब 80 अंक उछाल दिखाई दे रही है। गिफ्ट निफ्टी चढ़कर 22100 के करीब जा पहुंचा है। कल अमेरिका में S&P 500 रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था। डाऊजोन्स ने भी 350 अंकों की छलांग लगाई थी। वैश्विक वजहों से माना जा सकता है कि आज भारत में शेयर बाजारों की शुरुआत तेजी में होने वाली है।

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन ग्लोबल मार्केट से अच्छे संकेत मिल रहे हैं। एशियाई बाजार भी बढ़ोतरी के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं। गिफ्ट निफ्टी करीब 80 अंक उछलकर 22100 के करीब पहुंच गया है। गुरूवार को निफ्टी बढ़त के साथ खुला और पूरे दिन हरे निशान में रहा। डेली चार्ट पर पिछले कारोबारी सत्र में तेजी के बाद इसमें बढ़त देखने को मिली।

यह भी कल का एक अनुकूल संकेत है कि किसी भी गिरावट की स्थिति में लोगों ने जमकर खरीदारी की है। डेली मोमेंटम इंडीकेटर ने एक पॉजिटिव क्रॉसओवर शुरू करता दिखा, जो तेजी का संकेतक है। कल के ये अनुमान उस समय सही साबित हुए जब बाजार तेजी में खुला।

निफ्टी के डेली चार्ट का विश्लेषण में भारी वॉल्यूम के साथ एक न्यूट्रल कैंडलस्टिक पैटर्न देखने को मिला है, जो इंडेक्स में गतिशीलता का संकेत देता है। अगर निफ्टी 22,000 के स्तर को पार कर जाता है तो अगले कुछ सत्रों में इसके 22,200-22,300 के ऑलटाइम हाई तक पहुंचने की संभावना है। फिलहाल निफ्टी के लिए 21,800 के स्तर पर तत्काल सपोर्ट दिख रहा है। वहीं, ऊपर की तरफ इसके लिए 22,000 और 22,100 पर रेजिस्टेंस दिख रहा। ओवरऑल चार्ट पैटर्न पॉजिटिव मार्केट ब्रेड्थ और निफ्टी में तेजी आने का संकेत दे रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT