Share Market
Share Market Social Media
व्यापार

Stock Market Holiday: होली की वजह से BSE और NSE आज बंद रहेंगे, MCX पर भी सुबह के सत्र में बंद रहेगा कारोबार

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) आज मंगलवार 7 मार्च को होली की वजह से बंद रहेंगे। इसके साथ ही कमोडिटी मार्केट भी बंद रहेगा। इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट के साथ-साथ करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव सेगमेंट 7 मार्च को बंद रहेंगे। भारत का पहला लिस्टेड एक्सचेंज, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (MCX) भी 7 मार्च को सुबह के सत्र में कारोबार के लिए बंद रहेगा। यहां शाम के सत्र में शाम 5 बजे से 11:30/11:55 बजे तक ट्रेडिंग की जाएगी। कमोडिटी डेरिवेटिव सेगमेंट के लिए सुबह का सत्र बंद रहेगा, जबकि शाम का सत्र खुला रहेगा।

30 मार्च को भी रहेगी बाजार में छुट्टी

बीएसई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च महीने में भारतीय शेयर बाजार दो दिन बंद रहेंगे। इसके अनुसार 30 मार्च को राम नवमी के चलते शेयर बाजार बंद रहेगा। 7 मार्च को देश भर में होलिका दहन है, इस वजह से आज शेयर मार्केट में ट्रेडिंग नहीं होगी। 8 मार्च को होली का त्‍योहार मनाया जाएगा, लेकिन स्‍टॉक मार्केट के लिए होली 7 मार्च को ही है। महाराष्ट्र सरकार के ऑफिशियल नोटिस के अनुसार राज्य में होली 7 मार्च को मनाई जाएगी। यानी महाराष्ट्र में 7 मार्च को होली की सरकारी छुट्टी है। वहीं, देश के दूसरे हिस्सों में रंगों वाली होली 8 मार्च को मनाई जाएगी। देश के अधिकतर राज्यों में 8 मार्च को ही होली की छुट्टी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT